Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

भारी बारिश : आम लोगों के सहायतार्थ केएमसी और सचिवालय में खोला गया कंट्रोल रूम

कोलकाता, 17 अगस्त (उदयपुर किरण). विगत दो दिनों से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के अधिकांश इलाकों में हो रही  मूसलाधार बारिश के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने कुछ एहतियाती कदम उठाये हैं. लोगों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए कोलकाता नगर निगम में कंट्रोल रूम खोला गया है जबकि दूसरा कंट्रोल रूम राज्य सचिवालय के आपदा प्रबंधन विभाग में खोला गया है जहां  लोग  बारिश और बाढ़ की वजह से होने वाली परेशानियों से संबंधित जानकारी दे सकेंगे. सूचना मिलने के तुरंत बाद राज्य सचिवालय से संबंधित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और आपदा प्रबंधन की टीम को जानकारी भेजी जाएगी ताकि मुसीबत में फंसे लोगों को मदद मुहैया कराई जा सके.

  20 से ज्यादा युवतियों से दुष्कर्म करने वाले युवक का मोबाइल चालू, लोकेशन नहीं ढूंढ पा रही पुलिस

इसके अलावा राज्य सरकार ने  सभी जिलों के लिए अलर्ट  जारी कर आपदा प्रबंधन टीम और जिला प्रशासन को संयुक्त समन्वय बनाकर भारी बारिश वाले क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए तत्पर रहने को कहा है. मौसम पर लगातार नजर रखी जा रही है. इसके लिए राज्य सरकार के अधिकारियों ने मौसम विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की है. विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले  24 घंटे तक कोलकाता और उपनगरीय क्षेत्रों में बारिश होगी. इसके अलावा कूचबिहार, बांकुड़ा, पुरुलिया, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी के विस्तृत इलाके में भी भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.

  युवक की मौत पर ग्रामीणों का पथराव, 10 पुलिसकर्मी घायल, धारा 144 लागू

बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब बनने की वजह से बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के विस्तृत इलाके में मूसलाधार बारिश हो रही है. राज्य के  हुगली, मेदिनीपुर, और पुरुलिया के कुछ क्षेत्र बाढ़ की चपेट में बताए जा रहे हैं. सावधानी बरतते हुए राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक जिले में शिविर लगाए जा रहे हैं जहां बाढ़ पीड़ितों के रहने, खाने, चिकित्सा आदि की व्यवस्था की जा रही है.

  दिल्ली महिला आयोग में काम करती थी पत्नी, पति की हत्या कर दी

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News