Thursday , 25 February 2021

देश के 16 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, सात राज्यों में स्थिति अधिक चिंताजनक


नई दिल्ली (New Delhi) . देश के 36 राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों में से 16 राज्यों में बीते सप्ताह कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़े हैं. हालांकि, इनमें से सात राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं, जो सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बन गए हैं. बीते हफ्ते की तुलना में महाराष्ट्र (Maharashtra) में जहां 81 प्रतिशत कोरोना के मामले बढ़े हैं, वहीं मध्य प्रदेश में 43 प्रतिशत, पंजाब (Punjab) में 31 प्रतिशत, जम्मू (Jammu) कश्मीर में 22 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 13 प्रतिशत और हरियाणा (Haryana) में 11 प्रतिशत मामले बढ़े हैं.

  अब सीधे श्रीलंका जा सकेगा इमरान का विमान, भारत ने दी अपना एयरस्‍पेस इस्तेमाल करने की मंजूरी

चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना के नए मामले 43 प्रतिशत बढ़े हैं. हालांकि, यह आंकड़ा महज 187 था. दूसरी तरफ, कर्नाटक (Karnataka) में 4.6 प्रतिशत और गुजरात (Gujarat) में 4 प्रतिशत मामले बढ़े हैं. हालांकि, यहां कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा ज्यादा है. 15 से 21 फरवरी के बीच कर्नाटक (Karnataka) में 2 हजार 879 नए मामले आए. महाराष्ट्र, केरल (Kerala), तमिलनाडु (Tamil Nadu) के बाद कर्नाटक (Karnataka) देश का चौथा राज्य है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. वहीं, गुजरात (Gujarat) में इस हफ्ते में 1 हजार 860 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं.

  शराब में धुत प्रौढ़ की नाली में गिरने से मौत

दिल्ली में भी कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़े हैं. इस हफ्ते राजधानी में कोरोना के 954 नए केस आए हैं, जो कि 4.7 प्रतिशत ज्यादा है. देश में सोमवार (Monday) को 10 हजार 570 नए केस सामने आए हैं, जो कि बीते 6 हफ्ते के सोमवार (Monday) ों में सबसे ज्यादा हैं. आमतौर पर वीकेंड पर स्टाफ की कमी और कम टेस्टिंग की वजह से सोमवार (Monday) को कोरोना के नए मामलों की संख्या कम होती है. इन सबके बीच राहत की बात यह है कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में बढ़ोतरी नहीं हो रही है. सोमवार (Monday) को देश में कोरोना से 77 मौतें हुईं, जो कि बीते साल 3 मई के बाद सबसे कम है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *