कोरोना- अगर लापरवाही बरती गई, तो भविष्य में स्थिति और भयावह हो सकती : बाइडेन

वॉशिंगटन ( ). महामारी (Epidemic) कोरोना (Corona virus) को लेकर अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग की एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि देश में बहुत से लोगों का यह मानना कि कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) पर विजय प्राप्त कर ली गई है, लेकिन ऐसा सोचना जल्दबाजी है. उन्होंने लोगों से मास्क लगाने और अन्य प्रकार की सावधानी बरतने की अपील की और कोविड-19 (Covid-19) की ‘चौथी लहर’ के बारे में चेताया.

  40 कांग्रेसी सदस्यों ने किया नामांकन

सीडीसी की प्रमुख डॉ. रोशेल वालेंस्की ने कहा कि अगर लापरवाही बरती गई, तो भविष्य में स्थिति और भयावह हो सकती है. यह चेतावनी ऐसे समय में दी गई है, जब बाइडेन ने घोषणा की है कि अगले पांच सप्ताह में सभी वयस्क कोरोना (Corona virus) का टीका लगवाने के लिए पात्र होंगे. बाइडेन ने कहा, ‘यह बेहद गंभीर है.’ उन्होंने राज्यों के गवर्नरों से मास्क और अन्य प्रतिबंधों को फिर से अनिवार्य करने का आग्रह किया है.

  कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये मुख्यमंत्री राहत कोष से जिलों को 52 करोड़ रुपये जारी

इससे पहले वाइट हाउस की प्रेस वार्ता में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) की निदेशक डॉ. वालेंस्की कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों के उपचार के दौरान के अपने अनुभवों को साझा करते हुए भावुक हो गईं. उन्होंने कहा, ‘हमें आगे बहुत कुछ करना है और बहुत सी उम्मीदें हैं.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन अभी मुझे डर लग रहा है. मुझे भविष्य में स्थिति और खराब होने की आशंका है.’ उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह के मुकाबले संक्रमण के मामलों में 10 प्रतिशत तक की वृद्धि देखी गई है और प्रतिदिन 60,000 मामले सामने आ रहे हैं.

  कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन की व्यवस्था करने विधायक देवेन्द्र यादव की पहल: दी विधायक निधि की राशि

वालेंस्की ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है. उन्होंने चेताया कि अगर तत्काल कार्रवाई नहीं की गई, तो अमेरिका की हालत यूरोपीय देशों जैसी हो जाएगी, जहां संक्रमण के मामले और मृतकों की फिर से संख्या बढ़ रही है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *