चार नए केसों के साथ गुजरात में कोरोना पॉजिटिव के मरीजों की संख्या 179


अहमदाबाद (Ahmedabad) . गुजरात में बुधवार (Wednesday) को चार नए केसों के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 पर पहुंच गई है. बता दें कि मंगलवार (Tuesday) को पूर्ण हुए 27 घंटों के दौरान गुजरात में 29 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए थे. स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. जयंति रवि ने पत्रकार परिषद में बताया कि बुधवार (Wednesday) को चार कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं और चारों लोकल ट्रांसमिशन के हैं. जबकि कोरोना ग्रस्त दो लोगों की मौत हुई है. जामनगर में 14 महीने के बच्चे की और सूरत (Surat) में 65 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हुई है.

  चीन के हिसाब से भारत भी बढ़ाएगा वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपना सैन्यबल

उन्होंने बताया कि 24 घंटों में 932 केसों में से 14 केस पॉजिटिव आए हैं, जबकि 687 मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव रही और 281 की रिपोर्ट पेडिंग है. गुजरात में अब तक कोरोना के सबसे अधिक केस अहमदाबाद (Ahmedabad) में दर्ज हुए हैं. अहमदाबाद (Ahmedabad) में कुल 83, सूरत (Surat) में 23, वडोदरा में 13, भावनगर में 16, पंचमहल में 2, पाटण में 5, जामनगर में 1, पोरबंदर में 3, मेहसाणा में 2, छोटाउदेपुर में 1, कच्छ में 2, मोरबी में 1, गिर सोमनाथ में 2, साबरकांठा में 1 और आणंद में 1 समेत राज्य में अब तक 179 कोरोना पॉजिटिव के केस दर्ज हो चुके है. गुजरात में कोरोना से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें अहमदाबाद (Ahmedabad) में 5, सूरत (Surat) में 4, वडोदरा में 2, भावनगर में 2, पंचमहल में 1, पाटण में 1 और जामनगर में 1 मरीज की मौत हो चुकी है.

  माउंट आबू में साधु-संतों से की गई मारपीट

राज्य में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 25 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. जिसमें अहमदाबाद (Ahmedabad) में 7, सूरत (Surat) में 5, भावनगर में 1, गांधीनगर में 2, वडोदरा में 6, राजकोट में 4 मरीज कोरोना से लड़कर स्वस्थ हुए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में 138 कोरोना मरीज सक्रिय हैं, जिसमें 136 की हालत स्थिर है और 2 मरीज वेन्टीलेटर पर हैं. राज्य में कुल 179 पॉजिटिव केसों में 33 विदेश, 32 अंतरराज्यीय और 114 लोकल ट्रांसमिशन के केस हैं. राज्य में अब लोकल ट्रांसमिशन के केस बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए होटस्पोट क्षेत्रों को पूरी तरह सील किया जा रहा है. डॉ. जयंति रवि ने बताया कि कोरोना (Corona virus) की रोकथाम के लिए राज्य में दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है. दो सप्ताह पहले ही दवाई की पर्याप्त खरीदी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण इलाकों में राउन्ड टू सर्वेलन्स कल से शुरू कर दिया गया है.

  वन विभाग ने किंग कोबरा को किया रेस्क्यू

Check Also

सब्जी फलों के ठेलों का सर्वे करें-अजिताभ शर्मा

जयपुर (jaipur). जयपुर (jaipur) में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नोडल अधिकारी एवं ऊर्जा विभाग …