Thursday , 28 January 2021

भोपाल पहुंची कोरोना वैक्सीन, मंत्री ने किया निरीक्षण

भोपाल (Bhopal) . प्रदेश में कोरोना वैक्सीन पहुंचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. भोपाल (Bhopal) को 8 जिलों के लिए करीब 94 हजार वैक्‍सीन की पहली खेप मिली है. इंदौर (Indore) और जबलपुर (Jabalpur)को भी वैक्‍सीन पहुंच गई है.

bhopal-vaccine

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग बुधवार (Wednesday) को यहां वैक्‍सीन के स्टोरेज और ट्रान्सपोर्ट प्रक्रिया का निरीक्षण करने किलोल पार्क स्थित स्टेट वैक्सीन स्टोर पहुँचे. वहाँ उन्होंने पूरी व्यवस्था का आकलन किया.

  टीकाकरण में दुनिया को पछाड़ चुका है भारत

सारंग ने बताया कि भोपाल (Bhopal) में 94 हजार वैक्सीन आयी हैं. जिसे संभाग के 8 जिले भोपाल (Bhopal) , बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा भेजा जा रहा है. आज ही इन्दौर (Indore) और जबलपुर (Jabalpur)भी वैक्सीन पहुंच जायेंगी.

ग्वालियर (Gwalior) को गुरुवार (Thursday) को वैक्सीन उपलब्ध होगी. प्रथम चरण में लगभग 5 लाख 6 हजार से अधिक वैक्सीन प्राप्त हो रही हैं. उन्होंने बताया कि वैक्सीन स्टोरेज से लेकर री-डिस्टिब्यूशन तक सारी व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद हैं. ग्वालियर (Gwalior) में 13 जिलों को लगभग एक लाख 9 हजार 500, इंदौर (Indore) में 15 जिलों के लिए एक लाख 52 हजार और जबलपुर (Jabalpur)में 15 जिलों के लिए एक लाख 51 हजार वैक्सीन उपलब्ध होंगी.

  नया वाहन खरीदने पर बदलेगा वाहन-बीमा प्रीमियम के भुगतान का तरीका !

News 2021

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *