चीन से मुंबई पहुंचा कोरोना वायरस, दो संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप

मुंबई के सभी डॉक्टरों को अलर्ट पर रहने की हिदायत

मुंबई, . चीन में हड़कंप मचा रहा कोरोना वायरस अब मुंबई भी पहुंच गया है. दरअसल चीन से लौटे दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में एक अस्पताल के अलग वॉर्ड में रखा गया है. इस बात की जानकारी मुंबई महानगरपालिका के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है. गौरतलब हो कि चीन में कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इसके चलते 25 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  फिल्‍म ‘तेजाब’ ने बदल दी माधुरी की जिंदगी

स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 19 जनवरी से 1,789 यात्रियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच (थर्मल स्क्रीनिंग) हो चुकी है. इन्हीं में से दो यात्री, जो चीन से 14 दिनों बाद भारत लौटे थे, उन्हें मनपा द्वारा संचालित कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया गया है कि दोनों व्यक्ति सर्दी-खांसी से पीड़ीत थे. बताया जा रहा है कि दोनों व्यक्ति मुंबई से सटे वसई और नालासोपारा के रहने वाले हैं.

  राहत : रेरा ने प्रतिकर दर एक प्रतिशत घटाई

बहरहाल मुंबई मनपा प्रशासन ने मुंबई के सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. चीन से मुंबई लौटने वाले किसी भी व्यक्ति को अगर कोरोना वायरस होने का लक्षण पाया जाता है तो तत्काल मनपा प्रशासन को सूचित करने तथा कस्तूरबा अस्पताल में इसके लिए बनाये गए विशेष वार्ड में भर्ती करवाने का आदेश मनपा की ओर से दिया गया है.

  अमेरिका में सामने आया पुलिस की बर्बरता का दिल दहला देने वाला मामला

Check Also

मुम्बई शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी बरकरार रही

मुंबई (Mumbai). मुम्बई शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी बरकरार रही. सप्ताह के अंतिम …