आइपीएल पर कोरोना का कहर, दो खिलाड़ी पॉजिटिव

आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

नई दिल्‍ली . कोरोना के कहर का असर अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी पड़ गया है. सोमवार (Monday) को होने वाले कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) (RCB) के मैच को रद्द कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, कोलकाता (Kolkata) के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

kkr-rcb

आइपीएल के 14वें सीजन के 30वें मैच में सोमवार (Monday) को अहमदाबाद (Ahmedabad) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) (RCB) का सामना कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (KKR) से होना था. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाना था.

कोरोना के संक्रमण काल में बीसीसीआइ ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था, जिसके बाद अब तक 29 मैच सफलतापूर्वक कराए गए. चेन्नई (Chennai) और मुंबई (Mumbai) के चरणों के सभी मैच पूरे हुए. लेकिन अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन के 30वें मैच को फिलहाल टाल दिया गया है. इस मैच को अब फिर से किसी और दिन आयोजित किया जाएगा.

पिछले कुछ हफ्तों से भारत में संक्रमण के रोजाना तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और इस दौरान प्रतिदिन चार लाख से अधिक मामले भी सामने आए. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार रोजाना मरने वालों का आंकड़ा भी तीन हजार से अधिक है.

इससे पहले खबर आई थी कि देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच BCCI ने IPL-14 में खिलाड़ियों के लिए बायो-बबल को और सख्त कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी संक्रमण से नहीं बच पाए.

  प्रदेश में शुरू होगी मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना

कहा गया था कि होटल (Hotel) में ठहरे खिलाड़ियों और सदस्यों को बाहर से खाना ऑर्डर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बबल में रह रहे खिलाड़ी अब सिर्फ होटल (Hotel) के भीतर मिलने वाला ही खा सकेंगे. केकेआर के कोविड संक्रिमत खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के नाम सामने आ रहे हैं. वॉरियर इस सीजन में अब तक नहीं उतरे हैं, जबकि चक्रवर्ती ने 7 मैचों में 7 विकेट निकाले हैं.

सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि दल के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन हमें उनके दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे कि गलत नतीजे की संभावना को खारिज किया जा सके. जैसे दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नोर्तजे के साथ हुआ था.’

केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है. पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस ने आईपीएल (Indian Premier League) के सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी है.

ऐसी रिपोर्ट आ रहा है कि चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल (Indian Premier League) के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे. चक्रवर्ती और वॉरियर को छोड़कर, कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स के बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

बता दें कि कोरोना काल में आईपीएल (Indian Premier League) के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल (Indian Premier League)-14 से हट चुके हैं. इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं. जाम्पा ने आईपीएल (Indian Premier League)-14 छोड़ने की वजह बायो बबल को बताया. उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल (Indian Premier League) 2020 के दौरान लगता था. हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे.

टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है. आईपीएल (Indian Premier League) की शुरुआत से पहले भी कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें अक्षर पटेल और देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी शामिल थे.

हालांकि बीसीसीआई ने साफ कहा है कि आईपीएल (Indian Premier League) जारी रहेगा. वह खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की कोशिश कर रही है. इस बार आईपीएल (Indian Premier League) का आयोजन बिना दर्शकों के हो रहा है. खिलाड़ियों का यात्रा कम करनी पड़े, इसके लिए इस बार सिर्फ 6 शहरों में आईपीएल (Indian Premier League) का आयोजन किया जा रहा है. लेकिन अब कोरोना के मामले टीम तक पहुंच गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई को सख्त निर्णय लेना पड़ेगा.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त


उधर, लगातार 4 जीत के साथ एक समय शीर्ष पर चल रही विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम पिछले 3 मैचों में 2 हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है. कोलकाता (Kolkata) की टीम 7 में से 2 ही मैच जीत पाई है. वह 7वें स्थान पर है.

पिछले साल यूएई में आईपीएल (Indian Premier League) 2020 में टीम ने दिनेश कार्तिक की अगुआई में इससे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार मैच जीते थे और तीन गंवाए थे, लेकिन फिर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान मॉर्गन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई.

कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सीफर्ट, गुरकीरत सिंह मान, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.


News 2021

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *