1600 के पार पहुंची चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या, 68 हजार से ज्यादा संक्रमित


नई दिल्ली. चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस खतरनाक वायरस की वजह से चीन में अब तक 1600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं चीन में 68000 से अधिक लोग करोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. शुक्रवार को संक्रमण के 2641 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह संक्रमित होने वालों की संख्या चीन में 67 हजार से ज्यादा हो गई है. फ्रांस में कोरोना वायरस से पहली मौत की पुष्टि हुई है.

नए आंकड़ों के मुताबिक, 9,419 लोग बीमारी से उबर चुके हैं. कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 57,416 लोगों में 11,272 की स्थिति गंभीर है. जापानी तट पर फंसे क्रूज शिप पर कोरोना वायरस के 70 नए मामले सामने आए हैं. जापान के स्वास्थ्य मंत्री काट्सनोबु काटो के अनुसार कोविड-19 (नए कोरोनोवायरस) के 70 नए मामले डायमंड क्रूज जहाज पर सामने आए हैं. मंत्री ने रविवार के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जहाज पर कोरोनोवायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 355 हो गई है.

  लाइट बंद कर कैंडल जलाने और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई रिश्ता नहीं : अधीर रंजन

केरल के कोरोनावायरस के तीन पुष्ट मामलों में से, कासरगोड के कंजांगड़ जिला अस्पताल में इलाज कर रहे दूसरे मरीज को छुट्टी दे दी गई है. स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि कोरोनोवायरस के बार-बार नकारात्मक परिणाम दिखाने वाले रोगी की घर पर निगरानी की जाएगी. नेपाल ने अपने 175 नागरिकों को चीन के हुबेई प्रांत से निकाल लिया है. नेपाल के हिमालयन नेशन के दूतावास ने एक बयान में कहा कि हिट हुबेई प्रांत के छह अलग-अलग शहरों के कुल 175 नेपाली नागरिकों को वुहान से एयरलिफ्ट किया गया है. चीन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 1665 तक पहुंच गई है. इस महामारी से 142 और लोगों की मौत हो गई. रविवार को अधिकारियों ने कहा कि सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में और मामलों की पुष्टि हुई है. चीन में अबतक इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 68,500 तक पहुंच गई है.

  तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम से अब तक करीब 650 कोरोनावायरस संक्रमित मिले

कोरोना वायरस का असर चीन और विश्व के कई ट्रेड फेयर और समिट पर पड़ा है. फेसबुक ने नौ से 12 मार्च के बीच सैन फ्रांसिस्को में होने वाली अपनी ग्लोबल मार्केटिंग समिट को निरस्त कर दिया है. वहीं मेलबर्न में अगले माह होने वाले जिम्नास्टिक व‌र्ल्ड कप में चीन की पूरी टीम हिस्सा नहीं ले सकेगी. ऑस्ट्रेलिया ने चीन के लोगों के प्रवेश करने पर रोक लगा दी है.

  बीते सात दिनों में दो गुना से ज्यादा बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले, ढाई गुना अधिक मौतें

Check Also

क्वारनटीन सेंटर से निकलकर गेहूं पिसवाने पंहुचा युवक तो पुलिस ने पीटा, किया सुसाइड

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के फरिया पिपरिया गांव से एक सनसनीखेज मामला …