Tuesday , 19 January 2021

रक्षामंत्री राजनाथ ने ‘अगेंस्ट फर्म डिमांड’ खरीदी के लिए सीएसडी के ऑनलाइन पोर्टल शुरू

नई दिल्ली (New Delhi) . रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट-सीएसडी से अगेंस्ट फर्म डिमांड (एएफडी) की वस्तुओं की खरीद के लिए आजऑनलाइन पोर्टल https://afd.csdindia.gov.in/का उद्घाटन किया. इस ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत का उद्देश्य लगभग 45 लाख सीएसडी लाभार्थियों को ऑनलाइन खरीद के प्रोत्साहित करना है, जिसमें सशस्त्र बलों के सेवारत और सेवानिवृत्त व्यक्ति तथा सिविल डिफेंस कर्मचारी शामिल हैं. सभी लाभार्थी इस पोर्टल के ज़रिये ‘अगेंस्ट फर्म डिमांड’ की श्रेणी में आने वाले उत्पाद जैसे कार, मोटरसाइकिल, वाशिंग मशीन, टीवी और फ्रिज आदि की खरीद कर सकते हैं.

  पीएम मोदी आज करेंगे सूरत मैट्रो रेल परियोजना का भूमि पूजन

रक्षामंत्री ने सभी जवानों और सशस्त्र बलों के अधिकारियों तथा सेवानिवृत्त व्यक्तियों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को व्यक्त किया. उन्होंने इस परियोजना के सफल कार्यान्वयन के लिए पूरी टीम की सराहना की. राजनाथ सिंह ने कहा कि, यह परियोजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) के दृष्टिकोण डिजिटल इंडिया की सोच के अनुरूप थी. इस समारोह का आयोजन नई दिल्ली (New Delhi) में किया गया था. कारों और मोटरसाइकिलों की डिलीवरी की लाइव स्ट्रीमिंग मुंबई (Mumbai) , नई दिल्ली (New Delhi), अहमदाबाद (Ahmedabad) और जयपुरसे उन लोगों के लिए की गई थी, जिन्होंने सीएसडी पोर्टल afd.csdindia.gov.in के ट्रायल रन के दौरान अपनी बुकिंग कराई थी.

  NIA व झारखंड पुलिस के मोस्ट वांटेड तथा 15 लाख का इनामी TSPC रीजनल कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

इस पोर्टल को अब औपचारिक रूप से शुरू कर दिया गया है और यह तेजी से खरीद की सुविधा उपलब्ध कराएगा. यह पोर्टल सभी लाभार्थियों को तेज और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करेगा. इस समारोह में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल करमबीर सिंह, चीफ ऑफ द एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *