रन आउट में डीकॉक की गलती नहीं : फखर जमां


जोहांसबर्ग . पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने कहा है कि दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान उनके रन आउट होने में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्वींटन डीकॉक की कोई गलती नहीं है. जमां दूसरे एकदिवसीय में दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए थे और 193 रन बनाकर रन आउट हो गए थे जिसपर सवाल भी उठे थे. इस कारण पाकिस्तान की टीम को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था जबकि डी कॉक की भी लोगों ने आलोचना की थी. अब इस विवादित रन आउट पर फखर ने अपने एक बयान में कहा है कि इसमें डी कॉक की कहीं कोई गलती नहीं है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

फखर ने कहा, गलती मेरी थी क्योंकि मैं दूसरे छोर पर हारिस राउफ को देखने में बहुत व्यस्त था क्योंकि मुझे लगा कि वह अपने क्रीज से थोड़ा देर से दौड़ा, इसलिए मुझे लगा कि वह परेशानी में है. बाकी मैच रेफरी पर निर्भर है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें डीकॉकी की कोई भी गलती है. गौरतलब है कि जमां के विवादित रन आउट को लेकर लोगों ने नाराजगी व्यक्त की थी क्योंकि डी कॉक का संकेत नॉन स्ट्राइक की तरफ था जबकि मार्करान का थ्रो स्टाइक एंड की तरफ सीधे विकेट पर लगा और वह रन आउट हो गए.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

डी कॉक को देखकर ही फखर ने अपनी रफ्तार धीमी की थी. वहीं एमसीसी के कानून 41.5.1 में कहा गया है कि “किसी भी क्षेत्ररक्षक के लिए यह सही नहीं है कि वह शब्द या क्रिया द्वारा, स्ट्राइकर द्वारा गेंद प्राप्त करने के बाद या तो बल्लेबाज को विचलित करने, धोखा देने या बाधा डालने का प्रयास करे.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *