दिल्ली सरकार घर-घर जाकर दो से तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने को तैयार है: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते केस पर गंभीर चिंता जताई है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है, अगर उससे ज्यादा तेजी से वैक्सीनेशन कर देते, तो हम कोरोना को काबू कर सकते थे. यह कितना विरोधाभास है कि वैक्सीन आने के बावजूद कोरोना तेजी से फैल रहा है. हमें कोरोना को हराने के लिए उससे ज्यादा गति से वैक्सीनेशन चाहिए. केंद्र सरकार (Central Government)को वैक्सीनेशन को लेकर सभी प्रतिबंध हटा देनी चाहिए, क्योंकि दिल्ली में 65 फीसदी मरीज 45 साल से कम उम्र के आ रहे हैं.

दिल्ली सरकार घर-घर जाकर दो से तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने को तैयार है. सीएम ने सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है, बल्कि मिलकर दिल्ली वासियों की सेवा करने का है. हम लाॅकडाउन लगाना नहीं चाहते हैं, लेकिन इसमें सभी का सहयोग चाहिए. उन्होंने अपील की कि अस्पताल में बेड की उपलब्धता की जानकारी के लिए एप की मदद लें और बहुत जरूरी होने पर ही अस्पताल जाएं, नहीं तो होम आइसोलेशन का लाभ उठाएं.

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात कोलेकर आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम ने कहा कि पूरे देश भर में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली में भी पिछले 10 से 15 दिन में बहुत तेजी से कोरोना बढ़ा है. दिल्ली में यह चौथी लहर है. इससे पहले दिल्ली में तीन लहर आ चुकी है. हम सब दिल्ली वासियों ने मिलकर उसका बहुत अच्छे से मुकाबला किया है और वह ठीक हो गया. अब यह चौथी लहर आई है, जो बहुत ही खतरनाक है और बहुत तेजी से बढ़ रहा है. यह इतना तेजी से बढ़ रहा है कि बहुत सारे लोगों की समझ से बाहर है. जैसे कुछ दिन पहले तक, मध्य मार्च तक 200 से भी कम केस प्रति दिन आने चालू हो गए थे. पिछले 24 घंटे में कल दिल्ली में 10732 केस आए हैं. उसके पिछले 24 घंटे में 7900 केस आए थे और उससे पिछले 24 घंटे में 8521 केस आए है. पिछले 3 दिन के अंदर कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *