दिल्ली, जयपुर दुनिया के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन

उदयपुर (Udaipur) . देश का दिल दिल्ली और पिंकसिटी जयपुर (jaipur)को दुनिया की 25 मोस्ट फेवरेट डेस्टिनेशन में स्थान मिला है. ट्रिप एडवाइजर ने ट्रेवलर्स च्वाइस अवॉर्ड 2021 घोषित कर दिए हैं. इसमें इस साल सैलानियों के पसंदीदा 25 शहरों की फेहरिस्त जारी की गई है. लिस्ट में भारत से नई दिल्ली (New Delhi) 15वें स्थान पर तो जयपुर (jaipur)को 24वां स्थान मिला है.

  राष्ट्रीय फोटो प्रतियोगिता में जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा रहे प्रथम

वहीं एशिया के टॉप 25 डेस्टिनेशन लिस्ट में भारत के चार शहर दिल्ली (7), जयपुर (jaipur)(8), गोवा (18) और उदयपुर (Udaipur) को 19वां स्थान मिला है. उदयपुर (Udaipur) ट्रेडिंग डेस्टिनेशन लिस्ट में भी शामिल किया गया है. वहीं इंडोनेशिया का बाली शहर, लंदन को पीछे छोड़ दुनिया भर के पर्यटकों की पहली पसंद बना है. इसके अलावा 2021 के मोस्ट पॉपुलर डेस्टिनेशन की लिस्ट में तीसरे स्थान पर दुबई, चौथे पर रोम और पांचवें स्थान पर पेरिस को पर्यटकों ने चुना है. जबकि उभरते हुए डेस्टिनेशन की लिस्ट में भारत का एक भी शहर शामिल नहीं है. इस कैटेगरी में उत्तरी अमेरिका का शहर मार्टिनिक को टॉप पोजिशन मिली है.

  आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी तो उदयपुर में होटल किराए नहीं मिलेगा

नेशनल पार्क की नई कैटेगरी में जिम कॉर्बेट को दूसरा स्थान

अवॉर्ड में इस साल नेशनल पार्क की नई कैटेगरी भी जोड़ी गई है. इसमें भारत के जिम कॉर्बेट को दूसरा स्थान, जबकि बांधवगढ़ नेशनल पार्क को 13वां स्थान मिला है. तंजानिया के सेरेनगेटी नेशनल पार्क को पहला स्थान मिला है. दक्षिण अफ्रीका का मशहूर क्रूगर नेशनल पार्क फेहरिस्त में पांचवें स्थान पर है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *