रणजी ट्रॉफी : यश दुबे के 70 रन के बावजूद 230 पर सिमटा मध्य प्रदेश –

रवि यादव की हैट्रिक से उ.प्र. को शुरूआती झटके, 3 विकेट खोकर बनाए 22 रन

इन्दौर. यश दुबे के 70 रनों की अर्द्धशतकीय पारी व अजय रोहेरा 42 रनों की उम्दा पारी के बावजूद मध्य प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मुकाबले में उत्तर प्रदेश के ख‍िलाफ चार दिवसीय मुकाबले के पहले ही दिन 230 रनों पर सिमट गई, लेकिन दिन का खेल समाप्त होने से पहले रवि यादव की हैट्रिक के दम पर मध्य प्रदेश ने वापसी करते हुए उत्तर प्रदेश के 22 रनों पर 3 विकेट चटका दिये. स्टम्प्स के वक्त अलमास शौकत 2 व अक्षदीप नाथ 6 रन बनाकर खेल रहे थे.
होलकर मैदान खेले जा रहे इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, उ.प्र. के गेंदबाजों के सामने मध्य प्रदेश की टीम 73 ओवर में 230 रनों पर घुटने टेक बैठी. लंच तक 30.3 ओवर के खेल में मध्य प्रदेश 53 रनों पर 5 विकेट गवां चुकी थी. म.प्र. की ओर से यश दुबे ने सर्वाध‍िक 70 रनों की पारी खेली, जबकि अजय रोहेरा ने 42, ईश्वर पांडे ने 36 व गौरव यादव ने 22 रनों का योगदान दिया. म.प्र. के कप्तान नमन ओझा (9) इस बार फ‍िर सस्ते में निपटे. अंकित व सौरभ ने 3-3 विकेट लिए, जबकि मोहसीन को दो व यश दयाल को एक विकेट मिला.

  बीसीसीआई सीईओ जौहरी के इस्तीफे की अटकलें

जवाब में मध्य प्रदेश ने पहले दिन खेल खत्म होने तक 8 ओवर के खेल में उत्तर प्रदेश 3 विकेट खोकर 22 रन बना चुका था. पहले तो रवि यादव ने 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर आर्यन जुयाल (13) को अजय रोहेरा के हाथों कैच कराया. इसके बाद अगली दोनों गेंदों पर क्रमश: कप्तान अंकित राजपूत व समीर रिज़वी को क्लीन बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की. 15 रनों पर तीन विकेट खोने के बाद अलमस शौकत (2) व अक्षदीप नाथ (6) ने पहले दिन खेल समाप्ति तक अपने विकेट बचाए रखे. रवि यादव ने एक ओवर ही फेंका और उन्होंने दो रन देकर इस ओवर में यह हैट्रिक अपने नाम कर ली. जबकि ईश्वर पांडे व गौरव यादव को कोई सफलता नहीं मिली.

  21 फरवरी से शुरू होगा आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

Check Also

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा

हैम्लिटन. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और …