धवन को आईपीएल आयोजन की उम्मीदें


नई दिल्ली (New Delhi). टीम इंडिया के भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उम्मीद है कि कोरोना महामारी (Epidemic) के हालात सामान्य होने के बाद इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा. धवन के अनुसार इस टी20 टूर्नामेंट से सभी ओर सकारात्मकता फैलेगी और लोगों का मूड बदलेगा. पिछले तीन माह से कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण दुनिया भर में सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं, ऐसे में घरों में बंद होने से लोग निराश हैं.

  मैं चेतन देवड़ा, टीम उदयपुर का नया मेंबर : परिचय में ही प्रोत्साहन, समीक्षा के साथ दिया संवेदनशीलता का डोज़

धवन ने श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज के साथ सोशल मीडिया (Media) इंस्टाग्राम पर कहा, ‘माहौल और मूड में सुधार के लिए खेल की वापसी सबसे जरुरी होती है. अगर आईपीएल की वापसी होगी तो इससे बड़ा प्रभाव पड़ेगा.’ उन्होंने कहा, ‘हमें प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा और इसलिए हमें सतर्कता बरतने की जरूरत पड़ेगी. अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिये वास्तव में अच्छा होगा क्योंकि यह अपने साथ सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा जिसे पूरे विश्व में फैलाया जा सकता है क्योंकि बहुत से प्रशंसक आईपीएल देखते हैं.’

  महाराणा सज्जन सिंह कालीन (1874-1884) : मेवाड़ राज्य विकास एवं जनहितार्थ कार्य

धवन ने कहा, ‘मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखता हूं. अगर टूर्नामेंट होता है तो यह बहुत अच्छा होगा.’ दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड खेल की वापसी पर ही काम कर रहे हैं. उनके पास दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच करवाने का विकल्प भी है. धवन ने कहा, ‘अगर टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियमों में किया जाता है तो यह सही है कि हमें दर्शकों की कमी खलेगी. दर्शक अपना अलग तरह का आकर्षण खेल से जोड़ते हैं पर इसके साथ ही यह एक मौका भी होगा क्योंकि हम पिछले दो तीन महीनों से अपने घरों में बैठे हुए हैं. ऐसे में उनके पास टीवी पर खेल देखने का अवसर रहेगा.

  ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना’ का लाभ लेने की सीमा 1 जुलाई 2020 से 3 महीने के लिए बढ़ाने को दी मंजूरी

Check Also

रीवा अल्‍ट्रा सोलर प्रोजेक्‍ट को लेकर बयानबाजी

पीएम ने रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को बताया एशिया में सबसे बड़ा, राहुल ने किया …