Maharashtra

दिव्यांगों के लिए कार्यक्रम में दिव्यांगों की अवहेलना -दिव्यांग सेना प्रमुख खान

दिव्यांगों के लिए कार्यक्रम में दिव्यांगों की अवहेलना -दिव्यांग सेना प्रमुख खान

Mumbai , 1 सितंबर ( हि स) . दिव्यांग कल्याण विभाग के कार्यक्रम में आज आये दिव्यांगों काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है क्योंकि नि:शक्तजन आपके द्वार कार्यक्रम में दिव्यांग लोगों के लिए कोई सुविधा देने के नाम विकलांगों के द्वार पर… विकलांगों की स्थिति में वृद्धि हुई है

बृहन्Maharashtra दिव्यांग विकास समग्र संघ (आरजीआई) द्वारा संचालित अखिल भारतीय दिव्यांग सेना के मुख्य संयोजक मोहम्मद यूसुफ मोहम्मद फारूक खान ने आज आरोप लगाया कि विकलांगों का इस्तेमाल अपने प्रचार के लिए किया जा रहा है.

  भिवंडी में तेल टैंकर में आग लगने से हाईवे जाम, कोई हताहत नहीं

Thane के शिवसमर्थ स्कूल के मैदान में विकलांग कल्याण विभाग दिव्यांग दारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था . खान ने कहा कि इस कार्यक्रम में दिव्यांगों को काफी परेशानी हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के आयोजकों ने दिव्यांगों के साथ भेद भाव किया है..

खान ने कहा कि जिला Collector कार्यालय ने इस कार्यक्रम में जिले की Thane, नवी Mumbai , भिवंडी, उल्हासनगर नगर पालिकाओं सहित नगर पालिकाओं, नगर परिषदों और नगर पंचायतों में रहने वाले विकलांग व्यक्तियों को आमंत्रित किया था. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिला प्रशासन ने स्थानीय स्वशासन संस्थाओं को निर्देश दिये थे कि वे दिव्यांगों के लिए वाहनों की व्यवस्था करें, सभी सुविधाएं उपलब्ध करायें, नाश्ता और दोपहर का भोजन उपलब्ध करायें. हालाँकि, इनमें से कोई भी सुविधा संबंधित स्थानीय निकायों द्वारा पूरी नहीं की गई है.

  मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी, मध्य रेलवे की सेवा प्रभावित

इस कार्यक्रम में सुबह दिव्यांग आये थे. गर्मी अधिक होने के कारण वीआईपी लोगों के लिए दो एसी कूलर लगाए गए, साथ ही दिव्यांगों के लिए साधारण पंखे भी नहीं लगाए गए. यूसुफ खान ने यह भी आरोप लगाया कि भले ही यह कार्यक्रम विकलांगों के हित के लिए लागू किया गया था, लेकिन विकलांगों के नाम पर धन की बर्बादी की गई है .

  बिहार से दबोचा मासूम से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित

/रविंद्र

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Most Popular

To Top

ताजा खबरों के लिए हमारा ग्रुप ज्‍वाइन करें


This will close in 0 seconds