गिर्वा और गोगुन्दा के दिव्यांगजन हुए लाभान्वित

उदयपुर (Udaipur). दिव्यांगता के क्षेत्र में अग्रणी नारायण सेवा संस्थान और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सहयोग से एडीप योजना के अंतर्गत गुरुवार (Thursday) को गोगुन्दा और शुक्रवार (Friday) को गिर्वा पंचायत समिति में शिविर आयोजित हुआ.  संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि डॉ नेहा अग्निहोत्री एवं टीम ने दिव्यांगों की जांच व चिकित्सा करते हुए गोगुन्दा में 26 जन को ट्राईसाइकिल,व्हीलचेयर और वैशाखी बांटी.

  मकर संक्रान्ति पर समिधा बालगृह में हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

वहीं दूसरी ओर गिर्वा प्रधान सज्जन कटारा, विकास अधिकारी रमेश मीणा और सरपंच लक्ष्मी लाल मीणा की उपस्थिति में 38 रोगियों की ओपीडी हुई और 25 दिव्यांगजन को सहायक उपकरण निःशुल्क भेंट किए गए. शिविर संयोजक दल्लाराम ने कहा कि टीम लीडर हरिप्रसाद लड्ढा, लोगर डांगी और मोहन मीणा ने दिव्यांगों को समझाइश करते हुए 12ऑपरेशन  चयनितों को संस्थान में लाने के लिए तैयार किया.

  संक्रांति पर ग्रामीण बच्चों को बेट, गेंदें, टॉफियां वितरित

राशन वितरण शिविर-संस्थान मुख्यालय पर आयोजित नारायण गरीब परिवार राशन योजना के अंतर्गत निदेशक वंदना अग्रवाल की टीम ने 136 मजदूर परिवारों को मासिक राशन वितरण किया.उल्लेखनीय है कि संस्थान द्वारा कोरोना प्रभावित 25 हजार से ज्यादा परिवारों तक राशन किट पहुँचाये है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *