Wednesday , 14 April 2021

वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैलाने पर होगी FIR दर्ज, जिला कलक्टर ने सभी एसडीओ को दिए निर्देश


कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ाना देने के साथ सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने बुधवार (Wednesday) को जिला एवं उपखण्ड स्तर के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मुख्यमंत्री (Chief Minister) चिरंजीवी योजना, कोरोना वैक्सीनेशन एवं कारेाना प्रोटोकॉल के संबंध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए. कलक्टर ने वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने एवं राज्य सरकार (State government) की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए.

अफवाहों पर न दें ध्यान

कलक्टर ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कोरोना टीकाकरण के उचित प्रबंधन एवं कोरोना प्रोटोकॉल की दिशा में जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है. इसके लिए टीम उदयपुर (Udaipur) बधाई की पात्र है. कोरोना से निपटने के लिए ये प्रयास जारी रहे और इस दौरान स्वयं भी सतर्क रहे और आमजन को भी जागरूक करें. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन को लेकर कोई भ्रांति या अफवाह फैलाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए.

  कोरोना के खिलाफ लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए : संजय राउत

सामाजिक संगठनों की सराहना

कलक्टर ने टीकारकण के फायदे बताते हुए उदयपुर (Udaipur) शहर में मेनारिया, बोहरा, माहेश्वरी, अग्रवाल, सिंधी समाज सहित अन्य सामाजिक संगठनों के टीकाकरण में किए जा रहे सहयोग की सराहना की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करना होगा और वैक्सीनेशन को सफल बनाने में सभी जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों का सहयोग लेना चाहिए. कलक्टर ने 1 अप्रेल से 45 से 59 वर्ष तक के व्यक्तियों के टीकाकरण को सफल बनाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की सफलता में आमजन का जुड़ाव जरूरी है.

  एक दिन में रिकॉर्ड 70 मरीजों ने दी कोरोना को मात

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चिरंजीवी योजना के लिए आज से विशेष शिविर

कलक्टर ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सभी जिला एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे राज्य सरकार (State government) के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री (Chief Minister) चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों का पंजीयन 1 अप्रेल से 10 अप्रेल तक करवाना सुनिश्चित करें. इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर, एडीएम सिटी अशोक कुमार, एसडीएम डॉ. सौम्या झा, अक्षय गोदारा, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *