Sunday , 28 February 2021

जोकोविच, सेरेना और ओसाका ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचे

मेलबर्न . विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, अमेरिकी की सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका ओपन अमेरिकी ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं. पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जोकोविच ने यहां अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर अंतिम चार में जगह बनायी. सर्बियाई खिलाड़ी ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए पांचवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के ज्वेरेव को 6-7, 6-2, 6-4, 7-6 से हराया. अब

  भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है : हेडन

सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना रूस के असलान कारात्सेव से होगा. पहली बार कोई ग्रैंडस्लैम खेल रहे कारात्सेव ने ग्रिगोर दिमित्रोव को 2-6, 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर सनसनी फैला दी. कारात्सेव पेशेवर युग में अपने पहले ही प्रयास में किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं. वहीं दूसरी ओर महिला एकल में अनुभवी खिलाड़ी सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

  सुशीला को ओलंपिक खेलों में पदक जीतने की उम्मीद

यहा सेरेना का मुकाबला ओसाका से होगा. हालेप पहले सेट में सेरेना के सामने टिक नहीं पायीं जबकि दूसरे सेट में वह वह 3-1 से आगे चल रही थी पर इसके बाद सेरेना ने लगातार पांच अंक लेकर मैच पर कब्जा कर लिया. वहीं महिला एकल के ही एक अन्य मुकाबले में ओसाका ने सीधे सेटों में जीत के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश किया. ओसाका ने 35 वर्षीय सीह सु वेई को 6-2, 6-2 से हराया. अब अगले दौरा में जापान की इस महिला स्टार खिलाड़ी का मुकाबला सेरेना से होगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *