Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

सरकारी अस्पताल में खराब मिली सफाई व्यवस्था, डीएम ने ठोंका पांच हजार का जुर्माना

गाजियाबाद, 14 अगस्त (उदयपुर किरण). जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बुधवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया जहां पर चिकित्सालय के शौचालय एवं अन्य स्थानों पर मानकों के अनुसार सफाई व्यवस्था नहीं पाए जाने पर अस्पताल स्टॉफ की जमकल क्लास लगाई और संबंधित वेंडर पर पांच हजार का जुर्माना लगा दिया.

निरीक्षण के दौरान केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के कार्ड बनाए जाने की गति धीमी पाई गई. इस पर उन्होंने नाराजगी प्रकट की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिरिक्त स्टाफ लगाकर सभी पात्र लाभार्थियों के आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत चिकित्सा कार्ड बनाकर पात्रों के घर पहुंचाने की कार्रवाई की जाये. यह कार्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा एक अभियान के रूप में लेकर संचालित किया जाए. निरीक्षण के दौरान रिसेप्शन पर कर्मचारी निर्धारित ड्रेस में नहीं पाए गए, जिसके संबंध में उन्होंने निर्देश दिए कि सभी चिकित्सा विभाग के चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य स्टाफ अपनी अपनी ड्रेस में ड्यूटी पर उपस्थित होंगे.
जिला चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने यह भी पाया कि स्किन चिकित्सक अवकाश पर होने के कारण वहां पर 2 घंटे मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए मरीजों को देखने का कार्य किया जाएगा. इस संबंध में उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मौके पर ही निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का गहनता के साथ निरीक्षण किया उन्होंने ओपीडी में पहुंचकर उपस्थित मरीजों से सही इलाज मिलने के संदर्भ में भी जनता के साथ पूछताछ की. जिलाधिकारी द्वारा डिस्पेंसरी में पहुंचकर दवाइयों के वितरण की व्यवस्था की भी गहनता के साथ जांच पड़ताल की गई. उन्होंने कहा कि मरीजों को पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध हो इसके लिए चिकित्सा अधिकारियों द्वारा जिला चिकित्सालय में पूर्व से ही सभी व्यवस्था दवाइयों की बनाकर रखी जाए. उन्होंने स्पष्ट किया कि दवाइयों के मद में सरकार की ओर से किसी भी बजट की कमी नहीं है. अतः इस बिंदु पर सभी चिकित्सा अधिकारी विशेष ध्यान देंगे. जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर एन गुप्ता, नगर मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

 

  बंगाली पर्यटक का पर्स चुराने वाला गिरफ्तार होटल का कमरा दिलाने के बहाने दोस्ती कर पिलाई बीयर

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News