कोरोना को हल्के में ना लें : सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन करवा रहा रेंडम सेंपलिंग


उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) जिले में हाल ही के दिनों के कोरोना का प्रभाव फिर से बढ़ने के कारण जिला प्रशासन की ओर से आमजन की सुरक्षार्थ रेंडम सेंपलिंग करवाई जा रही है. इस संबंध में जिला कलक्टर (District Collector) श्रीमती आनन्दी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आमजन की सुरक्षा को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इसके तहत शहर के सभी वाडऱ्ों में स्थानीय पार्षदों का सहयोग लेकर संबंधित वार्डों में रेंडम सेंपलिंग करवाने को लेकर चर्चा की गई. जिला कलक्टर (District Collector) ने शहरवासियांें से आह्वान किया है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए कोरोना को बिल्कुल भी हल्के में लेने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि कोरोना से डरे, बेवजह बाजार में नहीं निकलें.

  पंचायत चुनाव 2020 : चतुर्थ चरण के नामांकन के लिए आज रवाना होंगे मतदान दल

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. जिला प्रशासन इसके संक्रमण को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा नगर निगम कार्मिकों की एवं कृषि मण्डी से संबंधित लोगों की रेंडम सेंपलिंग करवाई जा चुकी है. वहीं सुपर स्प्रेडर (दूध, सब्जी विक्रेता आदि) सहित शहर के 6 स्थानों पर रेंडम सेंपलिंग करवाई जा रही है. इसके साथ ही कोर्ट परिसर में आने वाले अधिवक्ता व आगन्तुकों एवं विभिन्न राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों-कार्मिकों की भी रेंडम सेंपलिंग करवाई जाएगी.

  डूंगरपुर हिंसा की भेंट चढ़े 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव

उन्होंने शहरवासियों को सतर्क रहने व अनावश्यक बाहर नहीं निकलने, भीड एकत्रित नहीं करने आदि का आह्वान करते हुए प्रशासन का सहयोग करने को कहा है. उन्होंने बताया कि यदि कोई स्वैच्छिक रूप से कोरोना की सेंपलिंग कराना चाहता है तो वह मोबाईल नंबर ़916367304312 पर टेक्ट्स या व्हाट्सअप मैसेज कर सकता है.

  नगरपालिकाओं की मतदाता सूचियों में संशोधन की प्रक्रिया जारी

Check Also

पंचायत चुनाव 2020 : गोगुन्दा में 6 व 7 अक्टूबर तथा सराड़ा में 10 व 11 अक्टूबर को होगा मतदान

उदयपुर (Udaipur). राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में पंचायत चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *