Tuesday , 15 October 2019
Breaking News

दायकिन ने 16,400 रुपये प्लस टैक्स का स्प्लिट एसी लॉन्च किया


उदयपुर. दायकिन एयर-कंडीशनिंग इंडिया प्राइवेट लि. (डीएआईपीएल) ने दायकिन की 95वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारतीय उपभोक्ताओं के लिए 16,400 रुपये प्लस टैक्स का स्प्लिट एयर कंडीशनर लॉन्च किया है, जिसकी संकल्पना और निर्माण भारत में ही स्वदेशी तकनीक से किया गया है. इस नये जीटीएल 28 थ्री स्टार नॉन इन्वर्टर एसी की खासियत यह है कि 3.5 एम्पेयर से भी कम बिजली पर चलता है, जो कि हेयर ड्रायर या माइक्रोवेव पर खर्च होने वाली बिजली से भी कम है. इस नाते यह भारत की हीटिंग, वेन्टीलेशन और एयर-कंडीशनिंग इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण बदलाव लाने की योग्यता रखता है.

  डाट्सुन इंडिया ने सेगमेंट की सबसे अफोर्डेबल सीवीटी लांच की

एमडी और सीईओ, दायकिन इंडिया, मैम्बर ऑफ द बोर्ड तथा रीजनल जनरल मैनेजर, एसी बिजऩेस, भारत और पूर्वी अफ्रीका, दायकिन इंडस्ट्रीज लि. के. जे. जावा ने कहा कि इन दिनों कार्यालयों और घरों में 100 वर्ग फुट जगह होना बहुत ही आम बात है. इसी को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया दायकिन एसी उपभोक्ताओं के इस उभरते वर्ग के लिए प्रस्तुत किया गया है और प्रत्येक आम आदमी की कॉम्पैक्ट कूलिंग की जरूरतों को पूरा कर सकता है. उन्होंने कहा कि दायकिन में हमारे पास -मेक इन इंडिया प्रोडक्ट के लिए विजऩ है, जिसे प्रत्येक भारतीय की जरूरतें पूरी करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. अब जबकि एसी आवश्यकता बनते जा रहे हैं, ऐसे में इस प्रोडक्ट और इसकी कीमत में महत्वपूर्ण बदलाव लाने की जरूरत थी, ताकि नए वर्ग और एसी मार्केट के अनछुए 93 प्रतिशत हिस्से को सेवाएं उपलब्ध करायी जा सकें.

  सूक्ष्म, लघु व मध्यम व्यापारियों के लिए वरदान है मार्ग ईआरपी की डिजिटल पहल

दायकिन के नए एसी भारत में बाहरी और आंतरिक मौसम की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं. ये एसी सर्वोत्तम और उत्कृष्ट प्रोडक्ट डिज़ाइन से युक्त हैं, ताकि ये अपनी अनूठी विशेषताओं के आधार पर बहुत कम आवाज वाले इनडोर ऑपरेशन्स और सुखद एयरकंडीशनिंग सुनिश्चित कर सकें. इसके अलावा, इस एसी के इनडोर यूनिट ऑपरेशन्स वॉयरलेस रिमोट का उपयोग करते हुए ध्वनि के स्तरों में लो सेटिंग फेन स्पीड से कमी लाते हैं, जबकि इसका पॉवर चिल मोड किसी भी ऑपरेशन मोड में तेजी से कूलिंग इफैक्ट को अधिकतम कर देता है और पॉवर चिल मोड यूजर्स को झटपट फास्टर कूलिंग प्राप्त करने में समर्थ बनाता है. दायकिन एसी जल्द ही उपभोक्ताओं को समूचे भारत में इसके 7500 से अधिक डीलर नेटवर्क के जरिए उपलब्ध हो जाएगा. इस ऑफर में पाइपिंग किट और इंस्टॉलेशन चार्जेस शामिल नहीं किए गए हैं.

  नवजीवन क्रेडिट सोसायटी के एजेंट ने करवाया मामला दर्ज, 7.63 करोड़ रुपए के गबन का लगाया आरोप

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News