दुती और कृष्णकुमार पहले स्थान पर रहे

पटियाला . धाविका दुती चंद इंडियन ग्रां प्री 1 राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की 100 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा के महिला वर्ग में पहले स्थान रही जबकि पुरुष वर्ग में कृष्णकुमार सतीश कुमार राणे पहले स्थान पर रहे. इस स्पर्धा में ओड़िशा की ओर से खेल रहीं दुती ने 11.51 सेकेंड का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया. इस प्रकार वह कर्नाटक (Karnataka) की टी दानेश्वरी (11.86 सेकेंड) और महाराष्ट्र (Maharashtra) की डायंड्रा डुडले वालाडारेस (11.97 सेकेंड) से आगे रहीं.

  अश्विन ने हरभजन और कुंबले को इस मामले में पीछे छोड़ा

दुती का इस स्पर्धा में 11.22 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकार्ड है. दुती ने हालांकि टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन समय 11.15 सेकेंड का है. अक्टूबर 2019 में रांची (Ranchi) में आयोजित राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के बाद यह सीनियर खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय स्तर की पहली ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा है. अगले महीने होने वाले एएफआई फेडरेशन कप को देखते हुए यह स्पर्धा अभ्यास के लिए अच्छी मानी जा रही है.

  100 एकदिवसीय मैच खेलने वाली पांचवीं भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हरमनप्रीत

वहीं पुरूषों वर्ग में केरल (Kerala) के मोहम्मद अनास याहिया ने 100 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लिया और 10.70 सेकेंड का समय निकालकर वह दूसरे स्थान पर रहे. वह कृष्णकुमार सतीश राणे (महाराष्ट्र) से एक सेकेंड के 200वें हिस्से से पीछे रह गए. इसके अलावा ओडिशा के अमिया कुमार मलिक 10.89 सेकेंड समय निकालकर तीसरे स्थान पर रहे. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के अरोकिया राजीव ने 200 मीटर स्पर्धा में 21.40 सेकेंड समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *