कोरोना संकट के बीच ई-कामर्स कंपनी अमेजान और फ्लिपकार्ट ला रही सेल


नई दिल्ली (New Delhi). अमेजॉन की प्राइम डे सेल 6 अगस्त से शुरू हो रही है. यह दो दिनों तक चलेगी. कोरोना के बाद यह पहली बार ई-कॉमर्स कंपनी की तरफ से मेगा सेल का आयोजन किया गया है. हमेशा के तरह इस सेल में भी अमेजॉन भारी डिस्काउंट, एक्सक्लूसिव प्रॉडक्ट्स, न्यू लांच, कैशबैक ऑफर की सुविधा दे रहा है. इसके बावजूद यह अब तक लगी सेल से काफी अलग होगी.

इस बार अमेजॉन ने कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए वर्चुअल ऑपरेशन रूम्स तैयार किए हैं. कंपनी के हजारों कर्मचारी अलग-अलग लोकेशन पर रहते हुए एकसाथ वर्चुअल रूम में काम करने वाले है. इसके अलावा कस्टमर्स डिमांड को पूरा करने करने के लिए पैकर्स, सॉर्टर्स और डिलिवरीमैन की पूरी फौज तैयार है. हालांकि इन लोगों को हायजीन और सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं.

  पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह नहीं रहे, आर्मी अस्पताल में ली आंतिम सांस

बता दें कि कोरोना संकट के बीच अमेरिका में अमेजॉन ने प्राइम सेल को कैंसल कर दिया था. वहां जुलाई के महीने में इसका आयोजन होने वाला था.इसके बाद भारत की प्राइम डे सेल कंपनी के लिए टेस्ट की तरह है.अमेजॉन इंडिया प्राइम के हेड ने कहा कि अमेरिका में सेल कैंसल होने के बाद भारत में सेल का आयोजन करना या नहीं करना बड़ा चैलेंज था. आखिरकार हमने मिलकर फैसला किया कि सुरक्षा के साथ सेल का आयोजन किया जाएगा.

  सतना की घटना की न्यायिक जांच के आदेश

कोरोना के बीच अमेजॉन 6 और 7 अगस्त को सेल का आयोजन कर रही है. कंपनी का मुकाबला फ्लिपकार्ट और रिलायंस के जियोमार्ट से है. जियो ने हाल ही में 200 शहरों में ग्रोसरी डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की है. फ्लिपकार्ट भी 6 अगस्त से बिग सेविंग डेज सेल की शुरुआत करने जा रही है जो 10 अगस्त तक चलेगी. कंपनी लंबे समय से इसकी तैयारी कर रही है. पिछले कुछ समय में अमेजॉन ने 10 फुलफिलमेंट सेंटर खोले हैं ताकि डिमांड को तुरंत पूरा जा सके. इसके अलावा 50 हजार टेम्पररी वर्कर्स को हायर किया गया है. सामान आवाजाही के लिए कंपनी ने इंडिगो और स्पाइसजेट के साथ करार किया है. इसके अलावा कंपनी की टेक टीम लगातार कंटेनमेंट जोन और रेड जोन पर नजर बनाए रखी है.

  दीपिका ने मानी माल वाली चैट की बात

Check Also

प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति

आप यहां हैं :Home » प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति भोपाल . …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *