Wednesday , 14 April 2021

ई-रवन्ना और भार व यात्री वाहनों की एमनेस्टी की अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित


उदयपुर (Udaipur). परिवहन कार्यालय की ओर से ई-रवन्ना और भार व यात्री वाहनों की एमनेस्टी की अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित है, इसके बाद 20 गुणा तक रकम जमा करानी पडे़गी.

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि ई-रवन्ना एमनेस्टी और भार/यात्री वाहनों में शास्ती में छूट की अंतिम तिथि 31 मार्च होने के कारण बड़ी संख्या में वाहन स्वामी ई-रवन्ना के चालान व कर जमा कराने के लिए कार्यालय में आ रहे है. उन्होंने बताया कि 7 अप्रेल से ऐसे प्रकरणों में मूल राशि से 20 गुणा अधिक राशि/शास्ति जमा करानी पड़ सकती है.

  मृत्यु से पहले नैत्रदान कर समाज को प्रेरणा दे गई भगवती देवी

जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि 31 मार्च को शाम 6 बजे तक कार्यालय में पैसा जमा कराया जा सकेगा. इसके लिए कार्यालय में दो काउंटर अलग से खोले गए है. उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल 2021 के बाद भार वाहनों का वार्षिक कर जमा कराने के बिन्दु नियम ’32’ के तहत् दो गुणा शास्ति वसूल की जायेगी. वर्ष 2021-22 वार्षिक कर जमा न कराने वाले वाहन स्वामियों के विरूद्ध अप्रैल माह में अभियान चलाया जायेगा.

  कुराबड टोल नाके वाले दिखे लापरवाह, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन पर की कार्यवाही

ई-रवन्ना एमनेस्टी के तहत् उदयपुर (Udaipur) रीजन में 4 करोड़ से अधिक की शास्ति जमा हुई है एवं लगभग 40 करोड़ की वाहन स्वामियों को छूट प्रदान की गई. इसी तरह भार/यात्री वाहन कर व शास्ति में छूट के अन्तर्गत उदयपुर (Udaipur) रीजन में 7 करोड़ रूपये का कर जमा हुआ है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *