चिंकी की जगह इलावेनिल टोक्यो ओलंपिक के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल

नई दिल्ली (New Delhi) . निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान को चिंकी यादव की जगह आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए चयनित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है. कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण होने वाली अनिश्चितता को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कोटा हासिल होने वाले प्रत्येक वर्ग में से दो रिजर्व खिलाड़ियों को रखा है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

इसके तहत मनु भाकर को महिलाओं की एयर पिस्टल की दोनों स्पर्धओं में रखा गया है. उन्हें 25 मीटर पिस्टल में अनुभवी राही सरनोबत जबकि 10 मीटर पिस्टल में यशस्विनी सिंह देसवाल के साथ शामिल किया गया है. ओलंपिक के लिए 15 निशानेबाजों के नामों की घोषणा एनआरएआई चयन समिति की यहां बैठक के बाद हुई. एनआरएआई ने चार साल के ओलंपिक क्वालीफाइंग चक्र में निशानेबाजों के प्रदर्शन के आधार पर ही उनका चयन किया है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

वहीं साल 2018 विश्व चैंपियनशिप से सबसे पहले कोटा हासिल करने वाली भारतीय निशानेबाज अंजुम मौदगिल और अपूर्वी चंदेला को तेजस्विनी सावंत के साथ महिला राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में उतारा जाएगा. वहीं अपूर्वी और इलावेनिल महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भाग लेंगी. चिंकी और अंजुम को 25 मीटर पिस्टल और राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के लिए रिजर्व में रखा गया है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *