एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

मुंबई (Mumbai) . टेस्ला के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. 16 फरवरी को वह अमेजन के चीफ जेफ बेजोस से इस मामले में पीछे हो गए थे. हालांकि जेफ बेजोस यह टाइटल अपने नाम सिर्फ 2 ही दिन रख सके. अब बेजोस नंबर 2 पर खिसक गए हैं.

बता दें कि हाल ही में एलन मस्क लंबे समय से नंबर वन रहे जेफ बेजोस को पीछे कर नंबर एक पर पहुंचे थे. मस्क की रॉकेट कंपनी ने अपना एक और फंडिंग राउंड पूरा किया है, जिसके बाद उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ. एलन मस्क की रॉकेट कंपनी ने अपना एक और फंडिंग राउंड पूरा करते हुए ग्रुप आफ इन्वेस्टर्स से फंड जुटाए हैं. जिसके बाद एलन मस्क की संपत्ति में 1100 करोड़ डॉलर (Dollar) का इजाफा हुआ है.

  बिहार में अपराधी बेखौफ, भाजपा विधायक ने कहा, यहां भी यूपी की तहर गाड़ी पलटना चाहिए

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मस्क की संपत्ति बढ़कर 20,000 करोड़ डॉलर (Dollar) (14.80 लाख करोड़) हो गई है. बीते 24 घंटों में उनकी संपत्ति 920 करोड़ डॉलर (Dollar) बढ़ गई है. वहीं इस साल अब तक उनकी दौलत में 3020 करोड़ डॉलर (Dollar) का इजाफा हुआ है. इस साल की बात करें तो टेस्ला के मालिक एलन मस्क की संपत्ति में 3020 करोड़ डॉलर (Dollar) (2.23 लाख करोड़) की बढ़ोत्तरी हुई है जबकि जेफ बेजोस की संपत्ति महज 389 करोड़ डॉलर (Dollar) (28786 करोड़ रुपए) बढ़ी है. मस्क इस साल कुछ बड़े इवेंट की वजह से चर्चा में रहे हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *