तूफान के चलते भारी वर्षा की संभावना के बीच पूर्वी चीन के संवेदनशील इलाकों को खाली कराया


बीजिंग. पूर्वी चीन में सोमवार (Monday) को तूफान के कारण भारी बारिश की संभावना के चलते संवेदनशील तटीय क्षेत्रों को खाली कराया जा रहा है. वहीं, देश के अधिकतर हिस्से गर्मी के मौसम में असामान्य बारिश के कारण आई बाढ़ से अब भी उबरने का प्रयास कर रहे हैं. तूफान 90 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है.

  भारत के संगीत टूर पर आएंगी ऐली गोल्डिंग

चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि हागूपिट तूफान झेजियांग और फुजियान प्रांतों के बीच समुद्र तट से टकरा सकता है. इसका असर शंघाई में भी महसूस हो सकता है. फुजियान में समुद्र तटों पर मछली पकड़ने में लगे लोगों को निकाला गया है, वहीं पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया तथा निर्माण स्थलों को कामकाज रोकने का आदेश दिया गया है.

  जंगलों की आग ने उत्तरी गोलार्द्ध के देशों का तापमान बढ़ाया, अगस्त में रिकॉर्ड टूटा

मछुआरों से मछली पकड़ने की नौकाओं को समुद्र में नहीं लाने को कहा गया है. चीन में इस साल तूफान का मौसम अपेक्षाकृत हल्का रहा है. हालांकि बड़ी नदियों के आसपास के क्षेत्रों में जून महीने से बाढ़ की वजह से बड़ी संख्या में लोग मारे गये हैं और करीब 20 लाख लोगों को इलाके छोड़कर जाना पड़ा. बाढ़ के कारण सीधे तौर पर 49 अरब युआन से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है.

  यूगांडा में निर्वस्त्र होकर जेल से फरार होगए 200 कैदी

Check Also

फॉलोअर्स बढ़ाने को टिकटाक स्टार की पत्नी ने बनाया पति की मौत का फेक वीडियो

-महिला को फॉलोअर्स तो नहीं मिले, लेकिन लोग सहानुभूति जताने के लिए पहुंचने लगे घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *