इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम प्लंकेट विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर जा सकते है अमेरिका


लंदन. इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम प्लंकेट विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अब युवा खिलाड़ियों को मौका देने की नीति पर चल रहा है इसलिए प्लंकेट को टीम में टीम में जगह नहीं मिल पा रही है. लियाम की उम्र 34 साल हो गई है और इंग्लैंड की टीम में वापसी की उनकी संभावनाएं कमजोर हो गई हैं. इसको देखते हुए अब प्लंकेट अमेरिका की ओर से खेल सकते हैं.

  महिला क्रिकेट : मध्य प्रदेश ने दिल्ली को 68 रनों से हराया

एक रिपोर्ट के अनुसार प्लंकेट ने अभी टीम में वापसी की उम्मीद छोड़ी नहीं है, लेकिन साथ ही वह अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के साथ भी संपर्क में हैं. प्लंकेट की पत्नी अमेरिकी हैं ऐसे में उनके अमेरिका से खेलने की संभावना बढ़ जाती है. वहीं आईसीसी के नियमों के अनुसार, कोई भी खिलाड़ी एक देश को छोड़कर दूसरे देश से तभी खेल सकता है जब वह तीन साल तक बाहर बैठे.

  रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात

इससे यह तय है कि प्लंकेट 2022 में ही अमेरिका की ओर से खेल पायेंगे. प्लंकेट इसके अलावा अमेरिका के लिए खेलने की नियम व शर्तें भी पूरी करनी होंगी, जिसमें नागरिकता संबंधी शर्त भी शामिल है. वहीं इसी बीच लियाम का प्रयास टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह बनाने की भी है. इस बार टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. प्लंकेट साल 2016 में भारत में हुए टी20 विश्व कप की इंग्लैंड की टीम में शामिल थे. प्लंकेट ने इंग्लैंड की ओर से 13 टेस्ट, 89 एकदिवसीय और 22 टी20 मैच खेले हैं.

  न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी नेविटोरी को पीछे छोड़ा

Check Also

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात

मुम्बई. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात की टीमें …