Saturday , 23 October 2021

एशेज को देखते हुए टी20 विश्व कप में भाग न लें इंग्लैंड के क्रिकेटर : वॉन

लंदन . इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइक वॉन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड़-19 के हालातों के कारण कठिन प्रॉटोकाल का पालन करना होगा. इसको देखते हुए इंग्लैंड के क्रिकेटरों को इसमें भाग नहीं लेना चाहिये. वॉन ने कहा कि एशेज सीरीज के लिए अब केवल दो माह रह गये हैं. इसको देखते हुए टी20 विश्व कप के दौरान बायोबल (जैव सुरक्षा) घेरे में रहना खिलाड़ियों के लिए नुकसानदेह होगा. इंग्लैंड के खिलाड़ियों का मानना है कि पाबंदियां कम होनी चाहिये ओर इसके लिए ईसीबी भी क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया (सीए) के संपर्क में बना हुआ है. वॉन ने इंग्लैंड के तीनों प्रारुपों में खेलने वाले स्टार खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप का त्याग करने और ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए कहा है.

  टी20 विश्व कप के बाद ही रोहित संभालेंगे टीम की कमान

वॉन ने कहा कि अगर खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप पर लाल गेंद के दौरे को प्राथमिकता देते हैं, तो यह टेस्ट क्रिकेट के महत्व के बारे में एक अच्छा संदेश होगा. वॉन ने लिखा, ”इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का एक ही मौका है कि वह जल्द से जल्द प्रतिबद्ध हो और 10 कठिन हफ्तों से गुजरने के लिए तैयार खिलाड़ियों का एक समूह तैयार करे. वहीं एक बात से मुझे निराशा होती है क्योंकि एक भी खिलाड़ी ने यह नहीं कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे.”

  रोहित शर्मा को भारत का इंजमाम कहते हैं, पाकिस्तान प्रशंसक

उन्होंने कहा, ”हमारे पास अगले साल एक और टी20 विश्व कप है. मुझे एक खिलाड़ी को यह कहते हुए सुनना अच्छा लगेगा कि वह मार्च में एशेज में खेलने के लिए टी 20 विश्व कप और वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएगा. टेस्ट क्रिकेट का क्या मतलब है, इसके बारे में क्या संदेश जाएगा?” टेस्ट क्रिकेट को खेल का शिखर बताते हुए विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा दिए गए बयानों की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि यह उनके लिए अभी एक्शन में आने में सही समय है. वॉन ने लिखा, ”मैं बस तंग आ जाता हूं जब वे कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट सबसे ऊपर है पर उसपर अमल नहीं करते हैं. अगर टेस्ट क्रिकेट वास्तव में सबसे ऊपर है तो हमें दिखाओ. इस सर्दी में बलिदान दें और ऑस्ट्रेलिया चले जाएं.” उन्होंने आगे कहा, ”जब वे इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो हमारे पास खिलाड़ियों के चयन का अधिकार नहीं हो सकता है, अगर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की जगह टी20 क्रिकेट को चुनते हैं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. यह उनकी पसंद है, लेकिन आपको इसके लिए ईमानदार होना होगा.”

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *