आईपीएल के लिए टेस्ट सीरीज छोड़ सकते हैं इंग्लैंड, के क्रिकेटर

मुम्बई (Mumbai) . इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल (Indian Premier League) के 14 वें सत्र में खेलने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को भी छोड़ सकते हैं. आईपीएल (Indian Premier League) के मुकाबले अप्रैल के दूसरे हफ्ते से शुरू होकर जून तक होंगे. वहीं इस दौरान इंग्लैंड को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू होगी. ऐसे में तैयारी के लिए दोनों टीम के खिलाड़ी कम से कम 10 दिन पहले इंग्लैंड वापस लौट जाएंगे.

  सिर्फ 6 गेंद पर 21 बनाकर फैबियन एलन ने वेस्टइंडीज को दिलाई रोमांचक जीत

उसी समय आईपीएल (Indian Premier League) लीग के अंतिम राउंड के मुकाबले चलते रहेंगे. इसके बाद नॉकआउट के भी मुकाबले होंगे. ऐसे में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं है. यह तीनों ही राजस्थान (Rajasthan)रॉयल्स से खेलते हैं. इसके अलावा क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स से, सैम करेन चेन्नई (Chennai) सुपरकिंग्स से और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हैं.

  बदलाव के दौर में मजबूत बेंच स्ट्रेंथ का लाभ मिलेगा: कोहली

ऐसे में ये भी खिलाड़ी प्रभावि होंगे. अगर नॉकआउट में पहुंचने वाली टीम में इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी होता है तो वह खेल सकता है लेकिन जिस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है उसे फ्रेंचाइजी रिलीज कर देगी जिससे वह टेस्ट टीम में शामिल हो सके. वहीं
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी संकेत दिए हैं कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की तिथियां आईपीएल (Indian Premier League) के नॉकआउट राउंड से टकराती हैं तो वह तब भी अपने खिलाड़ियों को इस टी20 लीग के सभी मैचों में खेलने से नहीं रोकेगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *