सोमाली सेना के दो शिविरों में विस्फोट

मोगादिशु . हमलावरों ने सोमाली सेना के दो शिविरों में एक ही समय पर हुए विस्फोट कर कम से कम नौ सैनिकों की की हत्या (Murder) कर दी. सेना ने भी हमलावरों को ‘भारी नुकसान’ पहुंचाया है. इस हमले की जिम्मेदारी कट्टरपंथी समूह अल-शबाब ने ली है. यहां के निवासियों ने बताया कि ये हमले लोअर शाबेले क्षेत्र के बरीरे और अवधेगलेह गांव में हुई. यह स्थान मोगादिशु से 75 किलोमीटर दूर है.

  घर के दरवाजे पर खड़ी बाइक अज्ञात चोर ले उड़े, मामला दर्ज

स्थानीय मीडिया (Media) से बातचीत में सोमाली नेशनल आर्मी के जनरल ओदावा यूसूफ रागेह ने इन दो हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि अल-शबाब को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और वे कुछ मरे अपने कमांडरों का शव भी नहीं ले जा सके. उन्होंने बताया कि सेना भागे हुए हमलावरों का पीछा कर रही है. सरकार की पैदल सेना के कमांडर जनरल मोहम्मद ताहिल बिहली ने बताया, हमारे नौ सैनिकों की मौत हुई और 11 अन्य घायल हो गए. हमने शबाब के 60 मिलिशिया को एक स्थान पर जबकि 17 को अन्य शिविर के निकट मार गिराया.

  गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के जेल में रहने पर प्रियंका ही गैंग को कर रही थी ऑपरेट

वहीं अल-शबाब के प्रवक्ता शेख अब्दुल्लाजीज अल-मुसाब ने कहा कि समूह ने 47 सरकारी सैनिकों को मार गिराया. ऐसा डर है कि सोमालिया के मौजूदा राजनीतिक संकट की वजह से अल-कायदा संबद्ध इस संगठन का हौसला मजबूत हो रहा है. राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद पर पद से हटने का दबाव है और फरवरी में होने वाले चुनाव आयोजित नहीं हुआ.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *