सड़क हादसे में घायल युवती के परिजनों व ग्रामीणों ने किया सड़क जाम


रांची . रांची के सहजानंद चौक के निकट सड़क हादसे में घायल युवती के परिजनों और स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को सुबह सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और धक्का मारने वाले वाहन मालिक से इलाज का पूरा खर्च उठाने की मांग की. प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 जनवरी को सहजानंद चौक के निकट नमता महली नामक युवती को एक वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया था. घटना के दिन वाहन चालक और उसके परिजनों ने इलाज का पूरा खर्च उठाने का भरोसा दिया था, लेकिन अब तक इलाज का खर्च नहीं दिये जाने से नाराज लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

  इंटरनेट बंदी से देश की इकोनॉमी को हुआ 19,435 करोड़ का नुकसान

घायल नमिता महली के परिजनां ने बताया कि जगन्नाथपुर स्थित एचईसी अस्पताल में घायल युवती भर्त्ती है और अब तक तीन लाख रुपये खर्च हो चुका है, लेकिन धक्का मारने वाले युवक के परिजन अब इलाज का खर्च देने से इंकार कर रहे है और वे कानूनी लड़ाई की बात कर रहे है. महिला की मां ने बताया कि युवती की इसी साल मार्च में शादी होने वाली थी, लेकिन उनकी बेटी अब पूरी तरह से अपाहिज हो गई है, अस्पताल में भर्त्ती उसकी बेटी की स्थिति काफी दयनीय है. महिला के परिजनों ने कहा कि पुलिस के समक्ष थाने में जब आरोपी ने इलाज का खर्च उठाने पर सहमति जतायी थी, तो उनके मुकर जाने के बाद पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने से वे आज सड़क पर उतरने को मजबूर हुए है.

  अभी विचार-विमर्श के स्तर पर है जम्मू-कश्मीर के लिए थिएटर कमान का फैसला : जनरल नरवाणे

वहीं घटना स्थल पर लोगों को समझाने पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक ने आश्वासन दिया है कि युवती के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाएगी, वे खुद भी अस्पताल जा रहे है और चिकित्सकों तथा प्रबंधन से बातचीत कर समुचित इलाज की व्यवस्था को लेकर बात करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में पुलिस की ओर से पहले भी कानूनी कार्रवाई की गई है और पीड़िता के परिजन जो कार्रवाई की मांग कर रहे है,उस पर भी पुलिस विधिसम्मत कार्रवाई करेगी.

  मारुति सुजुकी सियाज के डीजल वेरियंट्स बंद : सिर्फ 1.5 लीटर,4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध

Check Also

ट्रंप की यात्रा सिर्फ नौटंकी नहीं : डॉ. वेदप्रताप वैदिक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस भारत-यात्रा से भारत को कितना लाभ हुआ, यह तो …