मशहूर अदाकारा शशिकला ने दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) की सीनियर एक्ट्रेस शशिकला का निधन हो गया. वे 88 साल की थीं. शशिकला का निधन 4 अप्रैल को मुंबई (Mumbai) के कोलाबा में दोपहर 12 बजे हुआ. उन्होंने 70 के दशक में बॉलीवुड (Bollywood) की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था.

Shashikala

बॉलीवुड (Bollywood) में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली शशिकला का पूरा नाम शशिकला जावलकर था. उनका जन्म 4 अगस्त को सोलापुर में हुआ था. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे थे. हालांकि उनका बचपन बहुत ऐशो-आराम से गुजरा था. शशिकला के छह बहन-भाई थे और उनके पिता बहुत बड़े बिजनेसमैन थे.

  सायला थाना के ASI को 45हजार की रिश्वत लेते दबौचा, रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कार्रवाई

शशिकला को बचपन से नाचने-गाने का शौक था. उनके पिता का बिजनेस ठप होने के बाद वे काम की तलाश में मुंबई (Mumbai) आ गई थीं. वहां उनकी मुलाक़ात नूर जहां से हुई थी. शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था. उन्होंने तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था.

  बिहार में कोरोना बेकाबू: 48 घंटे में मिले 7200 से ज्यादा कोरोना के मरीज

फिल्मों के साथ-साथ शशिकला ने टीवी में भी काम किया था. वह मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आई थीं. साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्म पुरस्कार से नवाजा था.


News 2021

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *