कराची में विमान हादसा, सौ मौत की आशंका

नई दिल्‍ली . पाकिस्तान के प्रमुख शहर कराची में एक बड़ा विमान हादसा होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये विमान कराची के एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था, इससे पहले ही ये क्रैश हो गया. आशंका जताई जा रही है कि हादसे में करीब सौ लोगों की मौत हो गई.

pakistan-plane-crash

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार ये विमान लाहौर से कराची आ रहा था. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का A320 विमान करीब 100 लोगों को लेकर आ रहा था. विमान एक आवासीय कॉलोनी के पास क्रैश हुआ है.

  कोविड-19 के कारण शहरों और गांवों में बदलेगा सामान खरीदने का पैटर्न

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है. क्रैश के कारण का पता अभी नहीं चला है. हालांकि, स्थानीय रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो पाया था.



बताया जा रहा है कि विमान में 107 लोग सवार थे. पाकिस्तानी मीडिया ने इसके वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं. ये विमान लाहौर से करीब बजे कराची के लिए रवाना हुआ था. विमान कराची एअरपोर्ट पर लैंड होने वाला ही था कि इससे पहले क्रैश हो गया.

  वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से सेहरी-इफ्तारी पर विवाद, बजरंग दल की सीईओ को हटाने की मांग

वीडियोज़ में एक आवासीय इलाके से जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है. कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई. विमान में सवार लोगों का क्या हुआ, अब तक ये पता नहीं लग पाया है. जहां विमान गिरा वहां भी कोई हताहत हुआ है या नहीं, अभी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं आई है. बता दें कि लॉकडाउन के बाद कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में हवाई सेवाएं शुरू की गई थीं.

  योगी आदित्यनाथ का यूपी के लोगों को काम पर रखे जाने से रोकने का कदम असंवैधानिक : कांग्रेस

Check Also

प्रवासी मजदूरों की हालत पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना लॉक डाउन के बीच परेशान हो रहे प्रवासी मजदूरों की …