एफआईएच हॉकी प्रो लीग : बेल्जियम के कप्तान ब्रिएल्स को भारत से कड़े मुकाबले की उम्मीद

गुवाहाटी. भारत दौरे पर पहुंची बेल्जियम की पुरुष हॉकी टीम के कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने कहा है कि 8 और 9 फरवरी को होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 में उसे मेजबान भारतीय टीम से कड़ी टक्कर मिलेगी. विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम के कप्तान ब्रिएल्स ने कहा, “भारतीय टीम काफी अच्छी है, हॉलैंड के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबलों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. हमें उम्मीद है कि हमारे मुकाबले भी कड़े और अच्छे रहेंगे.”

  मैच फिक्सिंग के शिकंजे में घिरे अकमल निलंबित

भारतीय टीम अभी विश्व में पांचवें नंबर पर है पर हाल के दिनों में उसका प्रदर्शन बेहतर होता गया है. भारतीय हॉकी टीम ने जनवरी में एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में हॉलैंड को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया था. वहीं दूसरी ओर, बेल्जियम की टीम ने अपने पिछले मुकाबलों में पूर्व विश्व की नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया और विश्व की नंबर-8 न्यूजीलैंड को हराया है. बेल्जियम इस समय अंकतालिका में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि भारतीय टीम दो मैचों में पांच अंक लेकर पांचवें नंबर पर है.

  महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान को दहेज प्रताडना, वाइखोम सूरजलता देवी ने दर्ज कराई शिकायत

ब्रिएल्स ने यह भी कहा कि इस टूर्नामेंट से उन्हें टोक्यो ओल‍िंप‍िक की तैयारी करने में सहायता मिलेगी. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ओल‍िंप‍िक खेलों से पहले एफआईएच प्रो लीग हमारे लिए एक अच्छी प्रतिस्पर्धा है. इससे हमें ओल‍िंपिक के लिए अपनी तैयारियों को बेहतर करने के साथ ही उनका आंकलन करने में भी सहायता मिलेगी. हम इसमें बेहर प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे.”

  अमेरिका में अवैध घुसपैठ करते 7 हजार से अधिक भारतीयों को पकड़ा

Check Also

प्रतिभा की पहचान से लेकर चयन प्रक्रिया हो तक पारदर्शिता को बढ़ावा दिया जा रहा है – मोदी

नई दिल्ली . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बीते 5-6 सालों से भारत …