अवैध कॉलोनी काटने वाले पॉच बिल्डरो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

(भोपाल (Bhopal) . राजधानी में अवैध कॉलोनियों को विकसित करने के साथ ही प्रशासन की बिना अनुमति के जमीन को बिना डायवर्सन कराए प्लॉट उसपर काटकर बेचने वाले पांच बिल्डर्स, डेवलेपर्स के खिलाफ नगर निगम ने रातीबढ मे दो व मिसरोद थाने में तीन मामले दर्ज कराये है.

यह मामले नगर पालिका अधिनियम की धारा 292 (सी) के तहत दर्ज किए जा रहे हैं. रातीबढ पुलिस (Police) के अनुसार ग्राम गोरा गांव में ओम साई बिल्डर्स प्रशासन और नगर निगम से बिना अनुमति के लिए कॉलोनी विकसित कर प्लॉट बेच रहा है, ओर कई लोगों को उसने बिना डायवर्सन के ही प्लॉट बेच दिए हैं. इसी तरह ग्राम सेवनिया गौड़ में एआईएम इंफ्रास्ट्रक्चरडेवलेपर के नाम से कैलाश मारण ने बिना अनुमति अवैध कॉलोनी विकसित कर लोगों को प्लॉट बेच रहा है.

  परिवहन विभाग ने लाइसेंस व्यवस्था में किया बदलाव

इसी तरह मिसरोद थाने में नगर निगम के उपयंत्री ने शिव शक्ति लैंड डेवलेपर के संचालक इंद्रपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इंद्रपाल ने गाम समरधा में बिना अनुमति खेती की जमीन पर प्लॉट काटकर बेच रहा था. वहीं महेश विश्वकर्मा द्वारा भी बिना अनुमति प्लॉटिंग करने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. उधर ग्राम समरधा के पास अवैध कॉलोनी विकसित कर अभिषेक, दोपदी व प्रियंका के खिलाफ भी नगर निगम के अधिकारियो ने मामला दर्ज कराया है. गौरतलब है कि बीते दिनों भोपाल (Bhopal) संभतकायुक्त ने बैठक लेकर एक सैकड़ा अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मामले दर्ज कराने के निर्देश दिए थे. इसके बाद करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज किये जा चुके हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *