पहला टी-20 इंटरनैशनल मैंच जिसमें पांच बल्लेबाजों ने 50 प्लस स्कोर


ऑकलैंड. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए पहले टी-20 इंटरनैशनल मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. टॉस जीतकर कीवी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इसके बाद कीवी टीम ने पांच विकेट पर 203 रनों का मजबूत लक्ष्य हासिल किया. इसके जबाव में भारत ने 19 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाकर मैच जीत लिया.

मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 59, कप्तान केन विलियमसन ने 51 और रॉस टेलर ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं भारत की ओर से ओपनर केएल राहुल ने 56 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली. टी-20 इंटरनैशनल में यह पहला मौका था जब किसी मैच में पांच बल्लेबाजों ने 50प्लस स्कोर बनाया.

  बीसीसीआई सीईओ जौहरी के इस्तीफे की अटकलें

इसके पहले कॉलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक हाफ सेंचुरी की मदद से न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क की छोटी बाउंड्री का पूरा इस्तेमाल करके पांच विकेट पर 203 रन बनाए. जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा दूसरे ही ओवर में सात रन बनाकर आउट हो गए. राहुल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रख 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 56 रन बनाए.

  IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा

कप्तान कोहली ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 32 गेंद में 45 रन की पारी खेली. जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल था. अय्यर ने 29 गेंद में नाबाद 58 रन बनाए जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे. अय्यर के इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

  न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे इशांत

Check Also

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा

हैम्लिटन. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और …