Wednesday , 27 October 2021

प्लेऑफ के लिए मुम्बई को जीतने होंगे चार में तीन मैच

दुबई . इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के दूसरे चरण में लगातार मिल हार के बाद रोहित शर्मा की मुंबई (Mumbai) इंडियंस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हाथों मिली हार के बाद मुम्बई (Mumbai) की टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर फिसल गई है. उसके 10 मैच में 4 जीत के साथ केवल 8 अंक हैं.
आईपीएल (Indian Premier League) में अभी दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई (Chennai) सुपरकिंग्स का ही प्लेऑफ में पहुंचना तय नजर आ रहा है. चौथे नंबर के लिए मुंबई (Mumbai) इंडियंस को कोलकाता (Kolkata) नाइटराइडर्स, पंजाब (Punjab) किंग्स और राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स से कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है. मुंबई (Mumbai) , कोलकाता (Kolkata) , पंजाब (Punjab) और राजस्थान, इन चारों ही टीमों के अंक तालिका में 8-8 अंक हैं. मुंबई (Mumbai) , कोलकाता (Kolkata) , पंजाब (Punjab) ने अब तक 10-10 मैच खेले हैं.राजस्थान (Rajasthan) ने 9 मैच खेलकर ही अपने अंक 8 तक पहुंचा लिए हैं. इस तरह वह फिलहाल इन चारों टीमों में सबसे अच्छी स्थिति में है. ऐसे में मुम्बई (Mumbai) को प्लेऑफ में पहुंचने कम से कम तीन मैच जीतने होंगे.

  रुपया 12 पैसे मजबूत हुआ

8-8 अंक वाली चार टीमों में अंक तालिका पर सबसे ऊपर कोलकाता (Kolkata) नाइटराइडर्स (केकेआर) है. वह इन चार टीमों में अकेली है, जिसका रनरेट प्लस (0.322) में है. मुंबई (Mumbai) , पंजाब (Punjab) और राजस्थान (Rajasthan) का रनरेट माइनस में है. मुंबई (Mumbai) इंडियंस की स्थिति तो सबसे ज्यादा खराब है क्योंकि इन चारों टीमों में सबसे कम रनरेट (-0.551) उसी का है. अंक तालिका की दौड़ में मुंबई (Mumbai) को दिल्ली, चेन्नई (Chennai) या बैंगलोर से पहले कोलकाता (Kolkata) , पंजाब (Punjab) और राजस्थान (Rajasthan) से निपटना (Patna) होगा. मुंबई (Mumbai) को शीर्ष-4 में आने के लिए ना सिर्फ कोलकाता (Kolkata) , पंजाब (Punjab) और राजस्थान (Rajasthan) से ज्यादा मैच जीतने होंगे, बल्कि उसे बड़े अंतर से भी जीत चाहिए. अगर वह ऐसा नहीं कर सकी तो प्लेऑफ के लिए उसकी संभावनाएं समाप्त हो जाएंगी.
मुंबई (Mumbai) इंडियंस को अभी 4 लीग मैच और खेलने हैं. इनमें उनका मुकाबला क्रमश: पंजाब (Punjab) किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन चार मैचों में मुंबई (Mumbai) को कम से कम तीन जीतने होंगे. मुंबई (Mumbai) बनाम पंजाब (Punjab) और मुंबई (Mumbai) बनाम राजस्थान (Rajasthan) का मुकाबला तो एकदम करो या मरो जैसा होगा क्योंकि इनसे जीतने वाली टीम का प्लेऑफ का रास्ता आसान होगा.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *