विकास दुबे मामले की जांच के लिए SIT का गठन

सभी पहलुओं की होगी जांच

लखनऊ . कानपुर पुलिस हत्याकांड में राज्य सरकार ने एक विशेष अनुसंधान दल (SIT) का गठन किया है. इस दल का काम विकास दुबे की एनकाउंटर की जांच करना साथ ही विकास दुबे की शुरू से लेकर अबतक की गतिविधियों की जांच करना और पुलिस हत्याकांड मामले की जांच करना होगा.

vikas-dubey-encounter

इस दल की अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी करेंगे. वहीं अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा तथा उप महानिरीक्षक जे. रवींद्र गौड़ को भी इस दल में शामिल किया गया है.

  मुंबई के चेंबूर इलाके में इमारत गिरी, एक की मौत, चार घायल

इस दल का काम हालिया घटना जिसमें कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई उसकी जांच करना. तथा विकास दुबे से जुड़े लोगों, उसके अपराधिक मामले, उसके सहयोग करने वाले लोगों, पैसे और व्यापार को लेकर जांच करना है. साथ ही पुलिस द्वारा और प्रशासन द्वारा ढिलाई देना या फिर उसके साथ संलिप्तता की भी जांच की जाएगी.

  गहलोत ने किया विधायकों की नाराजगी पर संकेत

गौरतलब है कि 10 जुलाई को विकास दुबे यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम के साथ जिस कार से आ रहा था वह कार रास्ते में पलट गई. इसके बाद विकास दुबे ने पुलिस के बंदूक को छीनकर भागने का प्रयास किया और गोलीबारी की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो विकास दुबे को गोली गई और उसकी मौत हो गई. हालांकि कई लोग विकास दुबे के एनकाउंटर की न्यायिंक जांच की मांग भी कर रहे हैं.

  चीनी हवाला नेटवर्क पर IT विभाग के छापे

Check Also

नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन शुरू करेेेेगी सरकार

आप यहां हैं :Home » विविध » नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन शुरू करेेेेगी सरकार नई …