पूर्व कमिश्नर परमबीर 8.54 करोड़ के मालिक

मुंबई (Mumbai) . सचिन वझे मामले में फंसे मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस (Police) कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए वसूली का आरोप लगाया है. इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक दूसरी याचिका पर देशमुख की CBI जांच का आदेश दिया है. इसके बाद देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. CBI इस मामले में मंत्री पर आरोप लगाने वाले पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह से पूछताछ करेगी.

  पीएम मोदी को उद्धव ठाकरे ने किया ऑक्सीजन के लिए फोन

परमबीर सिंह के पास हरियाणा (Haryana) में कृषि की जमीन है. अभी इसकी वैल्यू 22 लाख रुपए की है. यह जमीन पूरी तरह से इनके नाम पर ही है. इससे सालाना 51 हजार की आय होती है. 2003 में इन्होंने मुंबई (Mumbai) के जुहू इलाके में 48.75 लाख रुपए में फ्लैट खरीदा था. इस समय इसकी वैल्यू 4.64 करोड़ रुपए है. यह भी इन्हीं के नाम से है. इससे सालाना आय 24.95 लाख रुपए आती है. जुहू में ही एक और प्रापर्टी है. हालांकि इसकी कीमत इन्होंने नहीं बताई है. परमबीर सिंह की मासिक सैलरी 2.24 लाख रुपए है. इसी तरह नई मुंबई (Mumbai) में 3.60 करोड़ रुपए का फ्लैट 2005 में खरीदा है.

  अमेरिका वैक्सीन के कच्चे माल निर्यात से प्रतिबंध हटाए: अदार पूनावाला

हालांकि इसकी इस समय की वैल्यू उन्होंने 2.24 करोड़ रुपए बताई है. यह उनके और उनकी पत्नी सविता सिंह के नाम है. इससे उनकी सालाना आय 9.60 लाख रुपए होती है. चंडीगढ़ (Chandigarh) में इनका घर है जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है. यह उनके और दो भाइयों के नाम पर है. यह उनके पिता होशियार सिंह के नाम पर था. हरियाणा (Haryana) के ही फरीदाबाद में इनकी जमीन है. इसकी अभी की कीमत 14 लाख रुपए है. यह परमबीर सिंह के ही नाम पर है. इसे उन्होंने 2019 में खरीदा है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *