पूर्व गोलकीपर बोला, कोरोना प्रतिबंधों से प्रभावित हो रहे खिलाड़ी

इंदौर (Indore) . भारतीय हॉकी टीम के पूर्व गोलकीपर मीररंजन नेगी ने कहा है कि कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण लगे प्रतिबंधों से खिलाड़ियों पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है. इस पूर्व गोलकीपर के अनुसार खेल आयोजनों पर पाबंदियों से खिलाड़ियों की शारीरिक और मानसिक सेहत प्रभावित हुई है. इसको देखते हुए सरकार को उन खेलों की गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहिए जिनमें खिलाड़ियों का आपस में कम संपर्क होता है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

नेगी ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) की पाबंदियों से कई स्टेडियमों और प्रशिक्षण अकादमियों में खेल गतिविधियां रुकी हैं. इससे खिलाड़ियों की शारीरिक फिटनेस प्रभावित होने के साथ ही उनका मनोबल भी घट रहा है. यहां तक कि खिलाड़ियों के अवसाद में जाने की भी आशंकाएं पैदा हो रही हैं. इस पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की है कि केवल क्रिकेट की ही बहाली पर ही ध्यान दिया जा रहा है. वहीं अन्य खेलों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

उन्होंने जोर देकर कहा कि मौजूदा दौर में हॉकी और फुटबॉल सरीखे उन खेलों को तो क्रमबद्ध तौर पर बढ़ावा दिया ही जा सकता है जिनमें खिलाड़ियों का आपस में कम संपर्क होता है. नेगी ने यह भी कहा कि सरकार को कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के दिशा-निर्देशों के साथ खेल आयोजनों में की अनुमति देनी चाहिए.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *