Wednesday , 14 April 2021

गांगुली ने ऋषभ को मैच विजेता खिलाड़ी बताया

मुम्बई (Mumbai) . भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा करते हुए उसे एक मैच विजेता खिलाड़ी बताया है. गांगुली ने साथ ही कहा है कि उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखना भी पसंद है.

उन्होंने कहा कि मैं ऋषभ से इसलिए प्रभावित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह एक पूर्ण मैच विजेता खिलाड़ी है. गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शानदार हैं. मुझे युवा शारदुल ठाकुर भी पसंद हैं क्योंकि उसमें हिम्मत और जूझारूपन है. भारतीय क्रिकेट में काफी प्रतिभा है. जब महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर खेला करते थे, तो लोग सोचते थे कि उनके बाद क्या होगा, तब सचिन (तेंदुलकर), (राहुल) द्रविड़, अनिल कुंबले आए थे. जब तेंदुलकर, द्रविड़ ने खेल को अलविदा कहा तो विराट, रोहित और ऋषभ जैसे खिलाड़ियों ने टीम को संभाला.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

पूर्व कप्तान गांगुली ने अपने जमाने का याद करते हुए कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के 1992 के दौरे के लिए पहली बार टीम में जगह मिली थी परन्तु तब उन्हें ज्यादा अवसर नहीं मिला था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के उस दौरे को याद करते हुए कहा कि वहां का अनुभव और उसके बाद की कड़ी मेहनत ने ही उन्हें एक अच्छा क्रिकेटर बनाया. उन्होंने कहा कि मैं अपने लिए साल 1992 की श्रृंखला को असफल मानता हूं. सच कहूं तो मुझे खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले थे और मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस आया, लेकिन मैं युवा था. उस (श्रृंखला) ने वास्तव में मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

उन्होंने कहा कि मैं मानसिक रूप से मजबूत होकर वापस आया. मैं उस समय उतना फिट नहीं था, मैं समझ गया था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्या है. मैंने न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी दबाव को संभालने के लिए तीन-चार साल के लिए खुद को प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे की 1992 की श्रृंखला ने वास्तव में मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की. जब मैं 1996 में इंग्लैंड गया, तो मैं बहुत मजबूत था. मुझे पता था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रन बनाने के लिए क्या करना होता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *