दिल्ली में 200 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बांटेंगे गौतम गंभीर


नई दिल्ली (New Delhi) . कोविड-19 (Covid-19) संबंधी दवा फैबीफ्लू को बांटने पर अदालत के निशाने पर आ चुके भाजपा सांसद (Member of parliament) गौतम गंभीर अब राजधानी दिल्ली में मामूली एवं हल्के लक्षण वाले मरीजों को 200 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर देंगे. पूर्वी दिल्ली के सांसद (Member of parliament) ने कहा कि ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मुफ्त प्रदान किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह कदम कोविड-19 (Covid-19) की घातक दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए उठाया गया है क्योंकि इस बीमारी के चलते बहुत लोगों ने जान गंवाई है.

  महाराष्ट्र में 2-4 हफ्ते के अंदर आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर- टास्क फोर्स

दिल्ली हाईकोर्ट ने इसी सप्ताह की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या गंभीर के पास बड़ी मात्रा में फैबीफ्लू खरीदने एवं उसे बांटने का लाइसेंस है. भाजपा नेता के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों के लिए 200 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का इंतजाम किया है. बयान में कहा गया है कि सांसद (Member of parliament) ने अपने पैसे से ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदे हैं और उन्हें घरों में ही इलाज करा रहे हल्के एवं मध्यम कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण वाले मरीजों को उपलब्ध कराया जाएगा. भाजपा सांसद (Member of parliament) गौतम गंभीर ने कहा कि हमने 200 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मंगवाए हैं और हम कल से इन्हें लोगों के बीच मुफ्त बांटेंगे. ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर प्राप्त करने के लिए लोगों को डॉक्टर (doctor) का पर्चा और मरीज के ऑक्सीजन लेवल की डिटेल लानी होगी.

  थरूर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने कहा-कानूनों की अनदेखी नहीं कर सकता ट्विटर

उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित लोगों को अपना राशन कार्ड साथ लाना चाहिए और दूसरों से हम सुरक्षा राशि के रूप में 7-10 दिन बाद की तारीख के चेक लेंगे. हम उस चेक की कैश नहीं कराएंगे, लेकिन कालाबाजारी पर अंकुश लगाना आवश्यक है. गंभीर ने कहा कि दिल्ली में पिछले 1 साल में कोई तैयारी नहीं की गई. ऑक्सीजन नहीं, ऑक्सीजन टैंकर नहीं, अस्पतालों में बेड नहीं, कोविड सेंटर नहीं हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) को जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *