गिर्वा एसडीएम ने दो स्थानों पर लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) के गिर्वा उपखण्ड के ग्राम बूझड़ा एवं बेड़वास में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद गिर्वा उपखण्ड मजिस्टेªट डॉ. सौम्या झा ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है.

जारी आदेश में बताया है कि संबंधित क्षेत्र में इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से पुलिस (Police) थाना नाई अंतर्गत बूझड़ा गांव मे कन्हैयालाल नागदा के खेत से नाई रोड तक तथा प्रतापनगर थाना अंतर्गत बेड़वास गांव के मकान नंबर 9 माउण्ट व्यू ढकूल के पीछे से लेकर एनबी नगर के प्रभावित क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा लगाई है.

  Ram Mandir Bhumi Poojan : राम के काज में शामिल हुई बांसवाड़ा के चित्रकार आशीष की रंगोली

एसडीएम झा ने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए इन सीमाओं में निवासरत व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगें. इन सीमाओं के अन्दर अवस्थित समस्त संस्थान, दुकान, प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थान, परिसर एवं जिम आदि बन्द रहेंगें तथा किसी भी प्रकार की मानवीय गतिविधियां यथा शादी समारोह, रैली, जुलूस, सभा आदि प्रतिबंधित रहेगी. किसी भी प्रकार के सार्वजनिक एवं निजी परिवहन एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. यह प्रतिबंध बीमार व्यक्तियों, चिकित्सकीय आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों के साथ ही चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा कानून एवं व्यवस्था के लिए नियुक्त कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा. यह निषेधाज्ञा 4 जुलाई की मध्यरात्रि से लागू होकर 17 जुलाई की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगी. इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे.

  मेवाड़ी जाबांज ने फहराया था अयोध्या में पहला भगवा

Check Also

रक्षाबंधन पर राशन किट और वस्त्र भेंट किए

मन ग्लोबल वेलफेयर फॉउंडेशन उदयपुर (Udaipur) शाखा ने रक्षाबंधन का त्योहार नीमच खेड़ा में आँगन …