Good News : दुग्ध संघों मेें 503 पदों पर होगी भर्ती


जयपुर (jaipur) . प्रमुख शासन सचिव, सहकारिता कुंजीलाल मीणा ने बताया कि राजस्थान (Rajasthan)सहकार भर्ती बोर्ड के माध्यम से राजस्थान (Rajasthan)सहकारी डेयरी संघ एवं इससे सम्बन्धित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों के 20 विभिन्न श्रेणियों में 503 पदों के लिए आवेदन की अन्तिम दिनांक 26 फरवरी तक पात्र अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है. इन पदों के लिए 29 जनवरी 2021 से आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई है.

  इपिक कार्ड डाउनलोड के लिए 6 को लगेगा विशेष अभियान

मीणा ने बताया कि इन 503 पदों में महाप्रबन्धक के 4, उपप्रबन्धक के 27, सहायक प्रबन्धक के 96, सहायक लेखा अधिकारी का 1, सहायक डेयरी केमिस्ट के 10, बॉयलर ऑपरेटर(ढ्ढ) के 9, बॉयलर ऑपरेटर सेंकड के 22, कनिष्ठ अभियतां का 1, प्रयोगशाला सहायक के 46 डेयरी तकनीशियन के 31, इलेक्ट्रिशियन के 23, कनिष्ठ लेखाकार/स्टोर सुपरवाईजर के 48, ऑपरेटर के 77, पशुधन पर्यवेक्षक के 7, रेफ्रिजरेशन ऑपरेटर के 20, फिटर के 15, वेल्डर के 6, हेल्पर के 27 डेयरी पर्यवेक्षक के 13 एवं डेयरी प्रयवेक्षक के 20 पद होंगे. इन पदों पर भर्ती राजस्थान (Rajasthan)सहकारी भर्ती बोर्ड, जयपुर (jaipur)के माध्यम से की जायेगी.

  स्कूल में अब स्टूडेंट्स नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल, खट्टर सरकार ने लगाई रोक

प्रमुख शासन सचिव, ने बताया कि सहकार भर्ती बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता एवं प्रामाणिकता को सुनिश्चित करेगा. इच्छुक अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी एवं आवेदन के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करें. मीणा ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन ही सम्पन्न की जा सकेगी. उन्होनें बताया कि आवेदन 29 जनवरी से बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक के द्वारा प्रारम्भ कर दिया गया था तथा 26 फरवरी तक पात्र अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *