आठ बड़े रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपये

नई दिल्ली (New Delhi) . उत्तर रेलवे (Railway)ने दिल्ली डिविजन के आठ बड़े रेलवे (Railway)स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपये कर दी है. रेलवे (Railway)अधिकारियों ने कहा है कि स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ न हो, इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है.

नई दिल्ली (New Delhi) रेलवे (Railway)स्टेशन के अलावा हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ (Meerut) सिटी, गाजियाबाद (Ghaziabad) , दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे (Railway)स्टेशन पर भी प्लेटफॉर्म टिकट महंगा मिलेगा.उत्तर रेलवे (Railway)के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने कहा है कि अन्य रेलवे (Railway)स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पर फैसला मांग के अनुसार किया जाएगा. वातानुकूलित कोच में यात्रियों (Passengers) को कंबल, तकिया आदि मुहैया नहीं कराया जाएगा.

  इंदौर में जहरीली शराब से छह लोगों ने दम तोड़ा

फिलहाल दिल्ली डिविजन के इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं. ज्यादातर राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर में केस काफी कम पड़ गए हैं. दिल्ली में तो कोरोना के केस 200 के करीब आ गए हैं. ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए भी रेलवे (Railway)स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की संभावना है.

  केजरीवाल सरकार ने कोरोना के टीकाकरण में स्थापित किया माइलस्टोन, दिल्ली में लग चुके 1 करोड़ टीके

कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में ढील के साथ रेलवे (Railway)ने भी ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करना शुरू कर दी है. गर्मियों की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए भी अतिरिक्त रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं. हालांकि रेलवे (Railway)स्टेशनों पर डिब्बों में भी कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पहले की तरह पालन करना अनिवार्य होगा. रेल यात्रियों (Passengers) को मास्क लगाए रहने की सलाह दी गई है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *