11 जून को लॉन्च हो सकता है गूगल का नया पिक्सल स्मार्टफोन

नई दिल्ली (New Delhi) . आप भी अगर गूगल पिक्सल सीरीज को पसंद करते हैं तो बता दें कि नए पिक्सल डिवाइस के लॉन्च को लेकर खबरें सामने आने लगी हैं. आगामी ऐप्पल प्रोडक्ट्स से जुड़े लीक्स के बारे में बताने वाले टिप्स्टर जान प्रोसेसर ने हाल ही में ट्वीट कर जानकारी दी है कि आगामी गूगल पिक्सल डिवाइस को इस साल जून में लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही यह भी बताया है कि कंपनी नए पिक्सल बड्स को मिड-अप्रैल में लॉन्च कर सकती है लेकिन टिप्स्टर इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि आखिर कंपनी के आगामी पिक्सल डिवाइस का नाम क्या होगा यानी कौन सा पिक्सल फोन उतारा जा सकता है.

  मजबूती के साथ खुले बाजार

गूगल ने पिछले साल अक्टूबर में अपने फ्लैगशिप पिक्सल5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और इस फोन के अपग्रेड वर्जन के इतनी जल्दी लॉन्च होने की संभावना नहीं है. हालांकि, जून में लॉन्च होने वाला डिवाइस पिक्सल 5ए हो सकता है. हाल ही में, गूगल पिक्सल 5ए का रेंडर भी सामने आया था. पिक्सल4ए 5जी के डिजाइन से तुलना करें तो नए पिक्सल 5ए के डिजाइन में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला और नया फोन देखने में पिक्सल 4ए 5जी की तरह ही लग रहा था.

  टाटा मोटर्स और टाटा पावर ने लगाया देश का सबसे बड़ा सोलर कारपोर्ट, पुणे में किया शुरू

हालांकि, आगामी डिवाइस की लंबाई-चौड़ाई में बदलाव है जैसे कि नए फोन की मोटाई और लंबाई थोड़ा ज्यादा थी. फोन में 6.2 इंच ओलेड स्क्रीन थी लेकिन रिफ्रेश रेट का खुलासा नहीं किया गया है. हो सकता है कि किफायती वर्जन में पिक्सल 5 की तरह 90हर्ट्ज रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है. कैमरा भी पिक्सल 4ए 5जी की तरह ही दिखने में समान लग रहा था, फ्रंट में सेल्फी कैमरा के लिए कटआउट और पिछले हिस्से में डुअल कैमरा सेटअप है. प्रोसेसर के बारे में फिलहाल कोई भी लीक्स सामने नहीं आए हैं लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट हो सकता है. इससे पहले टिप्स्टर ने यह भी खुलासा किया था कि गूगल एक ऐसे पिक्सल स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल और अन्य कंपनियों ने सेमसंग से फोल्डेबल पैनल बनाने का अनुरोध किया है. रिपोर्ट से इस बात का भी पता चला है कि फोल्डेबल ओलैड स्क्रीन का साइज 7.6 इंच होगा.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *