मध्य प्रदेश में सरकार ने एस्मा लागू किया

भोपाल . मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस की रोकथाम के मद्देजनर प्रदेश सरकार ने राज्य में अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लागू करने का फैसला किया है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को ट्वीट कर एस्मा लागू किए जाने की जानकारी दी.

cm-essma

उन्होंने कहा, नागरिकों के हित को देखते हुए कोविड 19 आउट ब्रेक के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट जिसे एस्मा या हिंदी में अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है.

  भारत-चीन तनाव पर राहुल गांधी ने कहा, मोदी सरकार चुप क्यों हैं

चौहान ने राज्य सरकार के कर्मचारियों की कर्तव्यपरायणता की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के राजस्व विभाग के मेरे अधिकारी-कर्मचारी बहनों और भाइयों, आपकी पूरी टीम कोविड-19 के खिलाफ युद्घ में पूरी ताकत से मोर्चे पर डटी हुई है.

आम लोगों को लॉकडाउन के कारण अत्यावश्यक वस्तुओं की कमी न हो, इसमें आप कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान आप लोग स्थानीय प्रशासन की मदद से डोर टू डोर भोजन, दवाई, दूध, सब्जी और अन्य सामग्री की आपूर्ति कर रहे हैं.

  कोरोनावायरस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 80,000 के पार, 4,791 मौतें

उन्होंने आगे कहा साथ ही फंसे हुए नागरिकों के ठहरने,भोजन और उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं देने की व्यवस्था सुनिश्चित कर रहे हैं. स्वास्थ्य परीक्षण के कार्य में भी आप लगे हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट इंदौर बना हुआ है. इंदौर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.

  ‘अमर अकबर एंथनी’ आज बाहुबली 2 को पछाड़ देती, अमिताभ बच्चन ने किया यह टवीट

Check Also

Photo : जैन सर्जिकल अस्‍पताल को नहीं लगता कोरोना से डर, उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां, मरीजों ने पहना मास्‍क, स्‍टाफ को नहीं डर

उदयपुर (Udaipur). जिले के डबोक कस्‍बे में जैन सर्जिकल अस्‍पताल (पहले संजीवनी सर्जिकल हॉस्पिटल एवं …