राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डेडकिया का वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह संपन्न

उदयपुर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डेडकिया के प्रधानाध्यापक जगदीश चंद्र बछावत ने बताया कि विद्यालय का वार्षिकोत्सव मुख्य अतिथि मुरलीधर चौबीसा (APC समसा, उदयपुर) एवं अध्यक्ष सरपंच हीरालाल (ग्राम पंचायत उमरडा) की उपस्थिति में संपन्न हुआ. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि त्रिभुवन जी चौबीसा (PO समसा, उदयपुर), बद्री मेघवाल, राकेश मेनारिया, लक्ष्मी लाल मेनारिया एवं शिवदान सिंह जोलावास की उपस्थिति में संपन्न हुआ.

कार्यक्रम का शुभारंभ देवा श्री गणेशा नृत्य एवं आयो रे शुभ दिन आयो के साथ हुआ तत्पश्चात बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुतियां दी जिसमें बच्चों ने राजस्थानी, गुजराती, मराठी, पंजाबी लोक नृत्यों की प्रस्तुति के साथ ही देश भक्ति गीत “संदेशे आते है” पर नृत्य- नाटिका प्रस्तुत करी. कार्यक्रम का विशेष आकर्षण कन्या भ्रूण हत्या और बालिका शिक्षा के संदेश पर आधारित विद्यालय की बालिकाओं द्वारा नृत्य-नाटिका “ओ री चिरैया” ने दर्शकों का मन मोह लिया और कई बार ऐसे भावुक क्षण आए की लोगों की आँखे छलक आई. “बाल विवाह एक अपराध” व्यंगात्मक नाटक के मंचन में बालिकाओं के अभिनय ने सभी ग्राम वासियों को आनंदित कर दिया और सभी ने शपथ ली की गांव और आसपास यदि कहीं कोई बाल विवाह होता है तो वह प्रशासन को सूचना देंगे और परिवार को समझाएंगे.

  उपभोक्ता भंडार के लिए दिए 2.51 लाख रुपए

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुरलीधर जी चौबीसा ने बताया कि इस विद्यालय का वार्षिकोत्सव जिले के सभी वार्षिकोत्सव में सबसे श्रेष्ठ आयोजन किया जा रहा है एवं इसकी सूचना उन्होंने बीकानेर निदेशालय को भी भेजी एवं बीकानेर निदेशालय के अधिकारियों को भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण अपने मोबाइल के माध्यम से दिखा कर विद्यालय द्वारा किया जा रहा है समारोह की भूरी भूरी प्रशंसा करी एवं उन्होंने विद्यालय स्टाफ का इस तरह शिक्षा खेल एवं अन्य रचनात्मक कार्यों के साथ बच्चों को व्यवहारिक दुनिया से भी रूबरू कराने के लिए धन्यवाद दिया. धन्यवाद रस्म की आदायगी विद्यालय की अध्यापिका एवं कार्यक्रम की समन्वयक पुष्पा झाला ने किया.

  हनुमान जयंती पर बनाई भारती ने हनुमान जी की पेंसिल से आकृति

Check Also

मनमाने दाम पर खाद्य सामग्री बेचने पर रसद विभाग की कार्यवाही, दुकानों पर रेट लिस्ट लगवाई

उदयपुर (Udaipur). जिले में कोरोना महामारी के कारण जिले में लॉकडाउन (Lockdown) हालातों में कतिपय …