Gujarat Hospital Fire : अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) के नवरंगपुरा में गुरुवार (Thursday) तड़के एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग (Fire in Ahmedabad Hospital) लग गई. इस अग्निकांड में 8 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव बताए जा रहे हैं. हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. आग पर काबू पा लिया गया है. इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा की है. वहीं सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

  रेल किराये पर विकास प्रभार डालने की तैयारी

सीएम विजय रुपाणी ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह की अगुवाई में टीम को 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन को 2 लाख रुपये प्रत्येक देने की घोषणा की है. वहीं हादसे में घायल लोगों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी. जानकारी के मुताबिक नवरंगपुरा के Covid-19 डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे आ लगी.

  पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह नहीं रहे, आर्मी अस्पताल में ली आंतिम सांस

हमारी सहयोगी गुजराती वेबसाइट iamgujarat.com के अनुसार आग ICU में लगी और फिर वह फैलती चली गई. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. मरीज इधर-उधर भागने लगे. फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला. चौथे फ्लोर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी. शुरुआती रिपोर्ट में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

  भोपाल स्‍टेशन पर गैंग रेप मामले में दो निलंबित

इस अग्निकांड में आठ मरीजों की मौत हुई है. इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं. सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं. 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया. बताया जा रहा है कि 40 मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

Check Also

प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति

आप यहां हैं :Home » प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति भोपाल . …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *